अदानी मामले पर विपक्षी दलों का संसद से ईडी दफ़्तर तक पैदल मार्च

नयी दिल्ली। विपक्षी सांसदों ने अदानी मुद्दे पर ज्ञापन सौंपने के लिए संसद से ईडी कार्यालय की ओर मार्च निकाला। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा अदानी घोटाले में ज्ञापन सौंपने के लिए हम सभी निदेशक ईडी से मिलने जा रहे हैं लेकिन सरकार हमें विजय चौक के पास कहीं नहीं जाने दे रही है, उन्होंने हमें रोक दिया है। लाखों रुपये का घोटाला होता है, एलआईसी, एसबीआई और अन्य बैंक नष्ट हो जाते हैं। सरकारी संपत्ति खरीदने के लिए सरकार एक आदमी को पैसा दे रही है।

पीएम किसी ऐसे व्यक्ति को प्रोत्साहित कर रहे हैं, जिसके पास पहले कम संपत्ति थी लेकिन अब 13 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति हो गई है। यह कैसे हुआ? कौन जिम्मेदार है? पैसा कौन दे रहा है? पूछताछ होनी चाहिए। पीएम मोदी और अडानी के बीच क्या संबंध है? अदानी मामले पर JPC जांच की मांग पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा सरकार जानती है कि अगर उन्होंने हमारी JPC की मांग को मान लिया तो जनता के सामने उनकी धज्जियां उड़ जाएगी।

भाजपा के सभी भ्रष्टाचार आम लोगों के सामने साबित हो जाएंगे। बता दें कि विपक्षी दलों ने अदानी समूह से जुड़े विवाद पर अपनी शिकायतें जमा करने के लिए संसद से प्रवर्तन निदेशालय के दफ़्तर की ओर पदयात्रा निकाली है। इस मार्च में कांग्रेस पार्टी से लेकर आम आदमी पार्टी समेत दूसरे कई विपक्षी दलों के नेता शामिल हो रहे हैं। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि इस मार्च में 17-18 दलों के नेता शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *