Only an ideal teacher can create an ideal student.

आदर्श शिक्षक ही कर सकते हैं आदर्श छात्र का निर्माण

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पूरे देश के साथ-साथ 5 सितंबर को गोपीवल्लभपुर क्षेत्र के शिक्षण संस्थानों में भी शिक्षक दिवस मनाया गया। इस बार शिक्षक दिवस के अवसर पर अवर स्कूल निरीक्षणालय और गोपीबल्लभपुर पश्चिम चक्र के प्राथमिक शिक्षकों के संयुक्त नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

गोपीवल्लभपुर पश्चिमी मंडल के शिक्षक दीपक कुमार बारी ने बताया कि इस शिविर में कुल 46 शिक्षकों ने रक्तदान किया।

झाड़ग्राम जिला प्राथमिक विद्यालय संगसाद के अध्यक्ष जॉयदीप होता, प्रतिष्ठित शिक्षक स्वपन पात्रा, अवर स्कूल निरीक्षक विजय कुमार दास, गोपीवल्लवपुर-1 ब्लॉक बीसीडब्ल्यू अधिकारी प्रसेनजीत पाल,

गोपीवल्लवपुर पश्चिम चक्र चार.इसमें क्षेत्र के चार पंचायत प्रधान, पंचकहनिया उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक सत्यनारायण मिश्र सहित अंचल अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक, शिक्षक, विद्यालय के साथी एवं हाल ही में सेवानिवृत्त हुए दो शिक्षक शामिल थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पश्चिम चक्र के अवर विद्यालय निरीक्षक विजय कुमार दास ने की। हरियाली का संदेश देने के लिए रक्तदाताओं एवं अतिथियों को उपहार स्वरूप एक-एक पत्ती का पौधा दिया गया।

 

इस कार्यक्रम में शिक्षक दीपक कुमार बारी और शिक्षक मलय पांडा को पश्चिमी चक्र में इस वर्ष के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया। वालुकाशोल न्यू प्राइमरी स्कूल को इस वर्ष इस चक्र के सर्वश्रेष्ठ विद्यालय का सम्मान प्राप्त हुआ।

अवर विद्यालय निरीक्षक विजय कुमार दास ने कहा कि शिक्षकों को शिक्षण के अलावा सामाजिक दायित्व में भी अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि एक आदर्श छात्र के निर्माण के लिए एक आदर्श शिक्षक की आवश्यकता होती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + nine =