अलीपुरद्वार में 6 लाख 33 हजार रुपये के साथ एक गिरफ्तार

  • जब्त रकम में 1 लाख 33 हजार नकली, जांच में जुटी पुलिस

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। शनिवार देर रात पुलिस ने अलीपुरद्वार के माझेरडाबरी चौपथी इलाके में छापेमारी कर 6 लाख 33 हजार नकद रुपये ( सभी 500 के नोट) बरामद किए। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जप्त रकम में 1 लाख 33 हजार रुपये के नकली नोट हैं। आज एसपी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुंतल बनर्जी ने कहा कि एंटी क्राइम टीम और अलीपुरद्वार थाने के आईसी ने विशेष छापेमारी कर यह सफलता हासिल की।

उन्होंने कहा गिरफ्तार शख्स का नाम ब्रजेन शील है। उसका घर पानीयालगुड़ी में है। उसके पास से 6 लाख 33 हजार रुपये और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है। इन नोटों में 1 लाख 33 हजार के नकली नोट हैं। ये 500 रुपये के नकली नोट हैं। उसकी अंतरराज्यीय तस्करों से मिलीभगत है या नहीं इसकी जांच की जा रही है।उसे आज कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा। पिछले दो साल में अलीपुरद्वार में ऐसी घटना नहीं हुई है।

पुलिस ने सभी बातों पर गौर कर जांच शुरू कर दी है।पास में ही बांग्लादेश है। ऐसे में इस बात की जांच की जा रही है कि इस घटना के पीछे बांग्लादेश से कोई मिलीभगत तो नहीं है। दुसरी ओर गिरफ्तार शख्स ने पुलिस को बताया कि वह एक बिजनेसमैन है। असली पैसे के साथ नकली नोट उसके पास कैसे आया, इसकी जांच पुलिस कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *