स्थापना दिवस पर ममता ने किया बुरी ताकतों के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और किसी भी बुरी ताकतों के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया। इसके साथ ही उन्होंने लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष जारी रखने की दृढ़ प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

बनर्जी ने मातृभूमि का सम्मान करने, राज्य के हितों के लिए कार्य करने और जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा के लिए दृढ़ विश्वास की अभिव्यक्ति के रूप में एक जनवरी, 1998 को हुए तृणमूल के गठन का महत्व रेखांकित किया।

तृणमूल प्रमुख ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक बयान में कहा, ”मैं हमारी पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता और समर्थकों के समर्पण और आत्म-बलिदान का विनम्रतापूर्वक सम्मान करती हूं। आज, तृणमूल परिवार को सभी के प्यार और स्नेह का आशीर्वाद मिला है।”

बनर्जी ने देश के आम लोगों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा, ”यह आपके अटूट समर्थन के बल पर हम इस महान लोकतांत्रिक देश में सभी के लिए आवाज उठाते रहेंगे। किसी भी बुरी ताकत के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे।”

उल्लेखनीय है कि वर्ष 1998 में कांग्रेस से अलग होकर ममता बनर्जी ने तृणमूल का गठन किया था। पार्टी 2011 में वाम मोर्चा सरकार को हराकर सत्ता में आई। पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक प्रमुख शख्सियत बनर्जी ने 2016 और 2021 के विधानसभा चुनावों में तृणमूल को शानदार जीत दिलाई और लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *