ओडिशा ट्रेन त्रासदी: बंगाल में सबसे ज्यादा मौतें सुंदरबन इलाकों से हुईं

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के सुंदरवन क्षेत्र में ओडिशा के बालासोर जिले में शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बों के पटरी से उतर जाने की घटना में राज्य से सबसे ज्यादा लोग हताहत हुए हैं। राज्य सचिवालय से प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, कुल 31 हताहतों की संख्या में, जो पश्चिम बंगाल के निवासी थे, 19 दक्षिण 24 परगना जिले के हैं। उन 19 में से एक बार फिर सुंदरवन क्षेत्र से 14 लोगों के हताहत होने की खबर है।

यह शनिवार रात 12 बजे तक राज्य सचिवालय की एक रिपोर्ट के अनुसार है। राज्य सरकार की रिपोर्ट के अनुसार, उस दुर्घटना में पश्चिम बंगाल के घायलों की अधिकतम संख्या केवल दक्षिण 24 परगना से ही थी।राज्य के कुल 544 घायलों में से 105 दक्षिण 24 परगना से हैं। जिले से अब तक लापता व्यक्तियों की कुल संख्या 41 दर्ज की गई है। दक्षिण 24 परगना से कुल 30 लोग सुरक्षित वापस आ गए हैं।

राज्य सचिवालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह भी दावा किया गया है कि शनिवार दोपहर 12 बजे तक 70 एंबुलेंस और 34 डॉक्टरों की एक टीम को बचाव और उपचार के लिए दुर्घटनास्थल पर भेजा गया था। पश्चिम बंगाल सरकार ने भी राज्य से यात्रियों को वापस लाने के लिए 10 बसें मौके पर भेजी थीं। प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि पश्चिम बंगाल से 20 मिनी ट्रकों द्वारा चिकित्सा राहत भेजी गई थी।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने घोषणा की है कि पार्टी की ओर से प्रत्येक हताहत के परिवार के सदस्यों को 2,00,000 रुपये दिए जाएंगे। यह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा घोषित राज्य सरकार की 5,00,000 रुपये की राशि के अतिरिक्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *