ओडिशा ट्रेन दुर्घटना || शालीमार स्टेशन से आज फिर से चलेगी कोरोमंडल एक्सप्रेस

शालीमार। ओडिशा में हुए 21वीं सदी के सबसे भीषण ट्रेन हादसे के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस बुधवार को फिर से चलने लगेगी। दक्षिण-पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता आदित्य कुमार चौधरी ने बताया है कि बुधवार 3.20 बजे से कोरोमंडल एक्सप्रेस शालीमार स्टेशन से फिर से चलने लगेगी। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा है कि अप लाइन और डाउन लाइन पर दो प्रमुख ब्लॉक में मरम्मत का काम अभी भी चल रहा है।

इस हादसे में कम से कम 275 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। रेलवे के मुताबिक अब तक 16.10 करोड़ रुपये का मुआवज़ा प्रभावित परिवारों को दिया जा चुका है। रेलवे के मुताबिक इस आंकड़े को हर घंटे अपडेट किया जा रहा है। रेलवे के मुताबिक कोलकाता से भुवनेश्वर की तरफ़ अप लाइन पर अभी तक 40 ट्रेनें गुज़र चुकी हैं। इनमें से 24 मालगाड़ियां हैं।

रेलवे के मुताबिक हावड़ा स्टेशन की तरफ़ डाउन लाइन पर अब तक 49 ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है। इनमें 16 मालगाड़ियां हैं और 23 यात्री गाड़ियां हैं। रेलवे ने हादसे के बारे में भ्रामक ख़बरें ना प्रसारित करने की अपील भी की है। रेलवे प्रवक्ता ने बताया है कि लोको पायलट की मौत की ख़बर झूठी है।

गौरतलब है कि ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार 02 जून 2023 की शाम क़रीब सात बजे तीन ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं थीं। इस हादसे में 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस, 12864 सर एम विश्वेश्वरैया- हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कुल 17 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे में बहानगा बाज़ार रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी भी हादसे की चपेट में आई थी. सीबीआई इस रेल हादसे की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *