ओड़िशा रेल दुर्घटना इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम में बदलाव से हुई : वैष्णव

भुवनेश्वर। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि ओड़िशा के बहानागा में रेल दुर्घटना इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम में बदलाव के कारण हुई है। वैष्णव ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि दुर्घटना के कारण और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने कहा कि रेल हादसे की जांच पूरी हो चुकी है और रेल सुरक्षा आयोग जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। रेल मंत्री ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रेल दुर्घटना स्थल पर मरम्मत का काम तेज़ी से चल रहा है : ओडिशा के बहनागा रेलवे स्टेशन पर तीन ट्रेनों की भीषण दुर्घटना में 288 लोगों की जान जाने और 900 से अधिक लोगों के घायल होने के बीच मौके पर मरम्मत का काम तेज़ी से चल रहा है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटनास्थल पर मौजूद हैं और व्यक्तिगत रूप से शनिवार से मरम्मत कार्य की निगरानी कर रहे हैं।बुधवार सुबह तक ट्रेनों की आवाजाही को सामान्य करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मरम्मत कार्य में करीब एक हजार कर्मचारी लगे हुए हैं।

मोदी ने फोन पर पटनायक से ताजा स्थिति की ली जानकारी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल दुर्घटना संकट के दौरान त्वरित और कुशल कार्रवाई के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को धन्यवाद दिया मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मोदी ने यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर केंद्र किसी भी तरह की सहायता देने को तैयार है।प्रधानमंत्री ने संकट की इस घड़ी में जिस तरह के सहयोग और समय पर मदद के लिए ओडिशा के लोगों की भी प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *