भारतीय खाद्य निगम मण्डल कार्यालय श्रीनगर में पोषण माह संपन्न

श्रीनगर। भारतीय खाद्य निगम मण्डल कार्यालय श्रीनगर में पोषण माह का पालन किया गया। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सितंबर का महीना ‘राष्ट्रीय पोषण माह’ के रूप में जाना जाता है। इस महीने के पहले सप्ताह में पोषण सप्ताह और पूरे महीने में पोषण माह मनाया जाता है। इसे मनाने का मुख्य मकसद महिलाओं की सेहत और बच्चे की शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करना है। इस वर्ष राष्ट्रीय पोषण माह की थीम “महिला और स्वास्थ्य” और “बच्चा और शिक्षा” है।

इसकी शुरुआत 8 मार्च, 2018 की गई थी। उस समय से यह हर साल सितंबर महीने में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समग्र पोषण अभियान के लिए प्रधानमंत्री की व्यापक योजना शुरू की, जिसे राष्ट्रीय पोषण मिशन के रूप में भी जाना जाता है. सरकार का प्रमुख कार्यक्रम 6 साल से कम उम्र के बच्चों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए पोषण संबंधी परिणामों में सुधार करना है।

इस मौके पर भारतीय खाद्य निगम मण्डल कार्यालय के प्रबंधक महोदय जे. रविंद्र रेड्डी जी और प्रबंधक संदीप राही जी के निर्देशानुसार स्कूल के बच्चों को पोषक खाद्य पदार्थों का वितरण किया गया। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक फैयाज़ अहमद जी और शिक्षिकाओं के साथ मण्डल कार्यालय श्रीनगर के कर्मचारी सौरभ अग्रवाल, विमल जी, सार्थक सलूजा जी और रामअशीष प्रसाद जी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *