लॉकडाउन में कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या हुई प्रभावित

धर्मबीर कुमार सिंह, कोलकाता। Kolkata Desk : कोलकाता एयरपोर्ट पर लॉकडाउन के बाद यात्रियों की संख्या में काफी कमी आयी है। एयरपोर्ट पर कई नए सिस्टम लगाए गए हैं जो कि टच फ्री है। जिससे यात्रियों को काफी सहूलियत मिल रही है। कोलकाता एयरपोर्ट पर फिलहाल कोरोना को लेकर सुरक्षा के कड़े नियमों को मानते हुए पूरे क्षेत्र को नियमित सेनेटाइज किया जा रहा है।

एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार जल्द ही यात्रियों की संख्या में धीरे-धीरे बृद्धि हो जाएगी। यात्रियों की लगातार कमी के वजह से एयरपोर्ट कर्मियों की चिंता बढ़ गई है। कोलकाता ही नहीं बल्कि पुरे देश में यात्रियों कि संख्या लगातार गिर रही है। इसके पीछे कोरोना के प्रकोप के अलावा अलग-अलग राज्यों में लगाए गए लॉकडाउन भी जिम्मेदार है।

बाहर से आने वाले यात्रियों का आरटीपीसीआर नेगेटिव सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। इसकी जाँच एयरपोर्ट पर की जा रही है। जिन यात्रियों का कोरोना पॉजिटिव है उन लोगो को यात्रा करने नहीं दिया जा रहा है।

हमारे संवाददाता धर्मबीर कुमार सिंह कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचे यह पता लगाने कि बाहर से आने वाले यात्रियों कि वहां आरटीपीसीआर टेस्ट कि जाँच हो रही है या नहीं? वहां पहुंचने के बाद देखा गया कि सब कुछ ठीकठाक है। बिना जाँच के किसी भी यात्री को बाहर जाने नहीं दिया जा रहा है।

वहां मौजूद यात्री जिसका नाम तारकेश्वर मंडल था वो दिल्ली से बहरीन जाने के लिए कोलकाता एयरपोर्ट पर खड़े थे उन्होंने बताया कि बिना कोरोना जाँच किये उन्हें यात्रा करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। यात्री हाकिम जो फिटर का काम करते है उनका कहना है की वो हल्दिया से कोलकाता एयरपोर्ट तक बड़ी मुश्किल से पहुंचे हैं, अपने स्थानीय थाना से परमिशन कर के, वे भी बहरीन जायेंगे।

बिना कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट का उनको भी यात्रा करने का परमिशन नहीं दिया जायेगा। एक और यात्री दीपांकर धाड़ा का कहना है कि वो भी लॉकडाउन में लोकल थाना से परमिशन करा के बड़े मुश्किल से कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने बताया की बस, टैक्सी, लोकल ट्रेन बंद होने की वजह से उनको भी पहुंचने में काफी दिक्कते हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *