NRS MEDICAL COLLEGE: 100 इंजीनियरिंग डिग्री धारकों ने NRS में डोम बनने के लिए किया आवेदन!

कोलकाता: राज्य में बेरोजगारी इस कदर चरम पर पहुंच गई है कि इंजीनियरिंग डिग्री धारकों को अब डोम बनने के लिए मजबूर होना पड़ा रहा है। दरअसल महानगर के सियालदह स्थित नीलरतन सरकर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (NRS) में ‌डोम भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 6 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसके लिए करीब 8,000 आवेदन जमा किए गए हैं। आवेदकों के बीच 2,000 से अधिक स्नातक‌ हैं। लगभग 500 स्नातकोत्तर डिग्री धारक भी हैं। डोम बनने के लिए आवेदन करने वाले 100 इंजीनियरिंग डिग्री धारक भी हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार 784 लोगों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। इनमें 84 महिलाएं हैं। इंटरव्यू एक अगस्त से शुरू होगा।

उधर अरजीकर अस्पताल में ठेका कर्मियों उचित पैसा नहीं मिलने पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उन्हें उचित पैसा नहीं दिया जा रहा है। कर्मचारियों के प्रदर्शन के चलते अस्पताल से सटे अर्जीकर रोड में जाम लग गया। अस्पताल के अंदर भी अस्थायी कर्मचारियों ने विरोध में नारेबाजी की। ये सभी कर्मचारी एक निजी कंपनी के तहत काम करते हैं। आरोप है कि कंपनी सही समय पर कर्मचारियों को पैसे और सुविधाओं से वंचित कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *