यूएस ओपन मे वर्ल्ड नंबर वन बने नोवाक जोकोविच की बेहतरीन शुरुआत

वेब डेस्क, कोलकाता। नोवाक जोकोविच ने अपने यूएस ओपन अभियान की शानदार शुरुआत की है। फ्रेंचमैन एलेक्जेंडर मुलर के खिलाफ अपने पहले राउंड के मैच में जोकोविच ने 6-2, 6-2, 6-3 स्कोर के साथ सीधे सेटों में आसानी से जीत हासिल करते हुए अगले राउंड का टिकट कटाया। इस जीत के साथ, उन्होंने मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन कार्लोस अलकराज से एटीपी विश्व रैंकिंग में अपना टॉप स्थान दोबारा हासिल कर लिया। जोकोविच 11 सितंबर को रिकॉर्ड 390 वें सप्ताह रैंकिंग में शीर्ष पर की शुरुआत करेंगे।

उन्होंने इस जीत का खुशी से जश्न मनाया और कहा कि पहले सेट में मैंने बॉक्स के बाहर बहुत अच्छी शुरुआत की। हमने काफी देर से शुरुआत की। जाहिर है, मैचों के बीच एक समारोह था और मुझे पता था कि हमारी शुरुआत देर से हो सकती है, लेकिन फिर भी मैं कोर्ट पर आने के लिए उत्साहित था।

जोकोविच की नजर अपने 10वें प्रदर्शन में अपने चौथे यूएस ओपन खिताब पर होगी और साथ ही एक ही सीजन (2021 और 2015) के दौरान सभी चार स्लैम के फाइनल में अपने करियर की तीसरी उपस्थिति बनाने पर भी होगी। दुनिया के 76वें नंबर के बर्नाबे जपाटा मिरालेस, जिन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के एनसीएए चैंपियन एथन क्विन को 6-4, 6-4, 6-3 से हराया, दूसरे दौर में जोकोविच से भिड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *