North Dinajpur: Three year old child dies after falling into a pit

उत्तर दिनाजपुर : गड्ढे में गिरने से तीन साल के बच्चे की मौत

Kolkata Hindi News, उत्तर दिनाजपुर। चोपड़ा के चेतनागछह में हुए हादसे के बाद घिरनिगाव ग्राम पंचायत के बाबुनपारा गांव में पाइप लाइन के गड्ढे में गिरने से तीन साल के बच्चे की मौत हो गई, इस दुखद घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, देशभर में केंद्र सरकार की घर-घर जल परियोजना चल रही है।

यह परियोजना उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा ब्लॉक में भी चल रही है। चोपड़ा ब्लॉक के घिरनीगांव ग्राम पंचायत में पाइपलाइन का काम पूरा होने के बाद भूमिगत पाइपबोरिंग का काम किया गया है। इसके लिए एक बड़ा गड्ढा खोदकर इस बोरिंग कार्य को पूरा किया गया. काम पूरा होने के बाद ठेका कंपनी ने जानाताजुल  हक नामक व्यक्ति को गड्ढा  भरने का का दिया था।

इस बीच जानाताजुल का तीन वर्षीय बेटा मंगलवार की दोपहर जब पड़ोस के लड़कों के साथ खेलने आया तो गड्ढे में गिर गया। पड़ोसियों ने उसे गड्ढे से बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। पड़ोस के गांव के खैरुल इस्लाम नाम का एक शख्स को उस रास्ते से गुजरते वक्त इसकी जानकारी हुई।

वह गड्ढे में उतरा और बच्चे को निकाला। इसके बाद  जब बच्चे को स्थानीय बीएसएफ वाहन में इस्लामपुर महकमा अस्पताल ले जाया गया, तो चिकित्सकों ने  बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के परिवार ने मौत के लिए ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *