उत्तर दिनाजपुर : दो पक्षों में जमीन विवाद-बमबारी, छह घायल

उत्तर दिनाजपुर। जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई। इस घटना को लेकर शुक्रवार को चोपड़ा थाना क्षेत्र के टेपागांव गांव में सनसनी फैल गई। झड़प के दौरान बमबारी की भी खबर सामने आई है। घटना में दोनों पक्षों से छह लोग घायल हो गए है। घायलों को दलुआ प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, चाय बागान की जमीन के मालिकाना हक को लेकर मोहम्मद बसीरुद्दीन और याकूब अली के परिवार के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है।

इस दिन विवाद चरम पर पहुंच गया। दोनों परिवारों के बीच विवाद झड़प के साथ-साथ बमबाजी में बदल गया। जिससे इलाके में तनाव फैल गया। बाद में चोपड़ा थाने की दासपाड़ा चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। इसके बाद झड़प में घायल हुए छह लोगों को दलुआ प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र में भेजा। इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस इलाके में गश्त लगा रही है।

शिक्षण समस्याओं को लेकर अभिभावकों का प्रदर्शन

Vlaccpकूचबिहार। जिले के माथाभांगा के एक निजी अंग्रेजी माध्यम स्कूल के अभिभावकों ने शुक्रवार को स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि शिक्षण सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर अभिभावकों ने स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन किया। जिससे स्कूल पठन-पाठन को कुछ समय के लिए बंद रखना पड़ा। अभिभावकों की शिकायत है कि स्कूल में ठीक से पढ़ाई नहीं हो रही है।

विद्यालय प्रबंधन कमेटी अपनी मनमर्जी कर रही है, जिससे इसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। इसलिए वे आज आंदोलन में शामिल हो हुए है। इधर, प्रबंधन कमेटी के सचिव तपन कुमार दास ने कहा कि अभिभावकों से बातचीत कर समस्या का समाधान निकालने का आश्वासन दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *