md. salim

पश्चिम बंगाल दिवस की कोई आवश्यकता नहीं : मोहम्मद सलीम

  • धूपगुड़ी विधानसभा उपचुनाव में हार की पार्टी करेगी समीक्षा

सिलीगुड़ी। सीपीएम नेता मोहम्मद सलीम ने पश्चिम बंगाल दिवस को लेकर सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, “अलग पश्चिम बंगाल दिवस की कोई आवश्यकता नहीं थी। तृणमूल एसा करना चाहती है क्योंकि ममता बनर्जी कह सकती हैं कि पश्चिम बंगाल दिवस उनके द्वारा बनाया गया था और भाजपा ऐसा चाहती है ताकि वे दावा कर सकें कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इसे शुरू किया था। यही निरंकुशता है।” इसके साथ ही उन्होंने कहा”धूपगुड़ी विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत नहीं हुई है यह आरएसएस की राजनीति की जीत है।”

सीपीएम के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने शुक्रवार को सिलीगुड़ी के धूपागुड़ी विधानसभा उपचुनाव को लेकर ऐसी टिप्पणी की. हालांकि, पिछले विधानसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव और फिर पंचायत चुनाव की तुलना में विधानसभा चुनाव में वोटों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने दावा किया कि सीपीएम और कांग्रेस के बीच गठबंधन धीरे-धीरे बढ़ रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि नुकसान के मुद्दे पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा की जायेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी की नीति और लक्ष्य लोगों तक क्यों नहीं पहुंचे या लोगों ने इस गठबंधन का समर्थन क्यों नहीं किया, इसकी जांच होनी चाहिए। हालांकि, इस चुनाव से पहले भी, सत्तारूढ़ दल को अतिरिक्त लाभ मिला क्योंकि धूपगुड़ी को अभिषेक बनर्जी द्वारा महकमा घोषित करने करने की बात कही गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *