ये लड़ाई कितनी भी लंबी चले हम लड़ने को तैयार: बजरंग पूनिया

नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर रविवार को भी पहलवानों का प्रदर्शन जारी रहा। पिछले कई दिनों से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ पहलवान धरने पर बैठे हैं। सिंह पर महिला पहलवानों के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न का आरोप है। रविवार को जंतर-मंतर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया ने कहा, ”न्यायपालिका पर मुझे पूरा भरोसा है। ये लड़ाई न्याय की है। जब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा, ये लड़ाई जारी रहेगी।

ख़ाप पंचायत, किसान संगठन-मजदूर संगठन, पूरा भारत इंसाफ़ दिलाने के लिए घर से बाहर निकलकर साथ दे रहा है। ये लड़ाई कितनी भी लंबी चले हम लड़ने को तैयार हैं। बृजभूषण सिंह के ख़िलाफ़ दिल्ली पुलिस एफ़आईआर कर चुकी है लेकिन पहलवानों की मांग की है कि जब तक उनकी गिरफ़्तारी नहीं होती वे प्रदर्शन जारी रखेंगे।

कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुकीं फोगाट ने कहा, ”किसान संगठन हमारा समर्थन कर रहे हैं, हमारा हौसला बढ़ा रहे हैं। हमें विश्वास दिला रहे हैं कि हम सब आपके साथ हैं। यही हमारी ताकत है। उन्होंने कहा, ”देश के करोड़ों लोग हमारे समर्थन में बैठे हैं, ये हमारे मन की बात सुन रहे हैं। यही हमारी ताकत है।

वहीं, दिन में सिंह ने पहलवानों के प्रदर्शन पर कहा कि अब ये लड़ाई खिलाड़ियों के हाथ से निकल चुकी है और राजनीतिक लड़ाई बन गई है। समाचार एजेंसी को उन्होंने बताया, ‘‘अब राजनीतिक पार्टियों का इसमें प्रवेश हो चुका है, जिसके लक्षण मुझे पहले दिन से दिखाई दे रहे थे। मैं देख पा रहा था कि ये खिलाड़ियों की स्वयं की आवाज़ नहीं है, ये आवाज़ बनाई और सिखाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *