बंगाल से आईएसआईएस के दो आतंकियों को एनआईए ने गिरफ्तार किया

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के पास से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने विश्व केआई कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। दोनों बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के मास्टरमाइंड हैं। एनआईए की ओर से शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी गई है।

एनआईए ने बताया है कि पकड़े गए लोगों की पहचान अब्दुल मथिन और मुसाविर हुसैन साजिब के तौर पर हुई है। दोनों मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले हैं।

इन्हें पकड़ने के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस के साथ ही तेलंगना, कर्नाटक और केरल पुलिस की भी मदद ली गई है। दोनों आईएसआईएस के सक्रिय सदस्य रहे हैं और सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देने के लिए कोलकाता के पास छिपे हुए थे।

इसमें से मुसाविर हुसैन साजिब बेंगलुरु ब्लास्ट मामले में आईडी ट्रांसप्लांट करने में शामिल रहा है और अब्दुल मथिन ने ब्लास्ट की पूरी योजना बनाई थी। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों भाग कर बंगाल आ गए थे। इनसे पूछताछ हो रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *