ढाका : बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ब्रिटिश सर्वदलीय संसदीय समूह के चार सांसदों से मुलाकात के दौरान कहा कि देश में अगला चुनाव संविधान के अनुसार होगा। प्रधानमंत्री के प्रेस सचिव एहसानुल करीम ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में बैठक के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा, “अगला चुनाव संविधान के अनुसार होगा।” इस बीच चार ब्रिटिश सांसदों- रुशनारा अली, जोनाथन रेनॉल्ड्स, मोहम्मद यासीन और टॉम हंट ने प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की। प्रेस सचिव के अनुसार प्रधान मंत्री ने कहा कि बंगलादेश का चुनाव आयोग स्वतंत्र है।

उन्होंने ब्रिटिश सांसदों से कहा, “हम आपके वेस्टमिंस्टर प्रकार के लोकतंत्र का पालन करते हैं। अगर चुनाव पर्यवेक्षक आते हैं तो हमें कोई समस्या नहीं है।” शेख हसीना ने उल्लेख किया कि अवामी लीग (एएल) एक राजनीतिक दल के रूप में अतीत में सैन्य शासकों से लोकतंत्र की बहाली के लिए लड़ने की एक लंबी परंपरा रही है। उन्होंने कहा कि सैन्य शासक बंदूकों का इस्तेमाल कर राज्य की सत्ता हड़प लेते थे और फिर राजनीतिक दल बनाकर राजनीति में उतरे हैं।

उन्होंने ब्रिटिश सांसदों से रूस-यूक्रेन युद्ध को रोकने के लिए पहल करने का आग्रह करते हुए कहा कि प्रतिबंधों और प्रति-प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप बंगलादेश जैसे देश कई तरह से पीड़ित हैं। उन्होंने कहा, “खाद्यान्न, आवश्यक वस्तुएं और खाद्य तेल यूक्रेन से आते थे। लेकिन युद्ध के कारण उन वस्तुओं के आयात में बाधा आ रही है, जिसके परिणामस्वरूप इसकी कीमत में वृद्धि हुई है।” उन्होंने ब्रिटेन के उद्यमियों से बंगलादेश में 100 आर्थिक क्षेत्रों में निवेश करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “हम यहां ब्रिटेन के निवेश का स्वागत करेंगे।” ब्रिटिश सांसदों ने बंगलादेश के अभूतपूर्व ढांचागत विकास पर संतोष व्यक्त किया और इस विकास के लिए प्रधान मंत्री शेख हसीना की प्रशंसा की।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + 13 =