कोलकाता की खबरें | TMC ने नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर PM पर तंज कसा

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नए संसद भवन का उद्घाटन करना ‘आत्ममुग्धता’ के समान है। उन्होंने सरकार पर पिछले नौ साल में सदन का मजाक बनाने और उसका अपमान करने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां नये संसद भवन का उद्घाटन किया और ऐतिहासिक ‘सेंगोल’ (राजदंड) को लोकसभा कक्ष में स्थापित किया। तृणमूल कांग्रेस समेत बीस से अधिक विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया। उनका कहना है कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा किया जाना चाहिए।

डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, ”अब जब प्रधानमंत्री मोदी का ‘आत्ममुग्धता दिवस’ खत्म हो गया है, तो आइए हम उन्हें याद दिलाएं कि पिछले नौ सालों में उन्होंने और उनकी सरकार ने किस तरह संसद का मजाक उड़ाया और उसका अपमान किया है।” उन्होंने अपने ट्वीट में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने संसद में ‘शून्य’ सवालों का जवाब दिया है और 10 में से सिर्फ एक विधेयक को संसदीय समितियों द्वारा परखा गया।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा घोषित अध्यादेशों की संख्या पूर्व की तुलना में दोगुनी से अधिक हो गई है। तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा, ”संसद के आठ सत्रों को निर्धारित तिथि से पहले स्थगित कर दिया गया। विपक्ष के सदस्यों को विधेयकों पर मतदान करने के उनके अधिकार से वंचित कर दिया गया है।” उन्होंने कहा, ”चार साल हो गए हैं, लेकिन लोकसभा में अभी भी कोई उपाध्यक्ष नहीं है। हमारे महान संसदीय लोकतंत्र को कमजोर करना बंद करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *