Dead

बंगाल की खबरें || उत्तर 24 परगना में कक्षा छह की छात्रा ने की आत्महया

कोलकता। उत्तर 24 परगना के बशीरहाट, हिंगलगंज ब्लॉक के संडेल के बिल ग्राम पंचायत के स्वरूपकथी शिवपाड़ा इलाके में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महया कर ली। 11 वर्ष  की शम्पा मंडल मदनमोहन विद्यापीठ की कक्षा छह की छात्रा थी। छात्रा को अपने दोस्तों के साथ कठपुतलियाँ खेलने में मज़ा आता था और फांसी लगाने से पहले उसने कठपुतली के खेल भी खेला था।  इसके बाद  छात्रा घर आई और अपने कमरे का दरवाजा बंद कर गले में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। हिंगलगंज थाने की पुलिस मौके पर आई और शव को कब्जे में लिया। पुलिस पूरे मामले की जाँच में जुटी हुई है।

दुर्गापुर के एक निजी स्टील फैक्ट्री हुआ  बंद

दुर्गापुर के एक निजी स्टील फैक्ट्री हुआ  बंददुर्गापुर के बामुनारा स्थित एक निजी स्टील फैक्ट्री में उत्पादन प्रबंधन के तरफ से बंद कर दिया गया. फैक्ट्री बंद होने के कारण श्रमिकों को अत्यधिक समस्याओं का सामना करना पड़ा। दरअसल कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया था। कर्मियों की मुख्य मांग था कि जिन चार कर्मियों का निलंबन किया गया है, उनका निलंबन  वापस लिए जाये।  बाहरी लोगों को काम पर नहीं रखा जाए. स्थानीय लोगों की नियुक्ति होनी चाहिए। कर्मचारियों के विरोध को देखते हुए अधिकारियों ने सख्त कदम उठाया है  फैक्ट्री में उत्पादन बंद करने का नोटिस लटका दिया है।

कूचबिहार में मैराथन दौड़ के दौरान भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमला

कूचबिहार में मैराथन दौड़ के दौरान भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमलाकूचबिहार के पटचरा ग्राम पंचायत के ब्लॉक 1 के दानघाट बाजार से सटे बक्शी मोड़ इलाके में सांसद खेल महोत्सव समिति द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ पर हमला करने का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा है. घटना से पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। हमले में बीजेपी के पूर्व बोध अध्यक्ष समेत कई लोग घायल हुए है।  भाजपा के पूर्व स्थानीय बूथ अध्यक्ष अनाथ रॉय को गंभीर चोटों के कारण कूचबिहार मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

बीजेपी का आरोप है कि कूचबिहार में सांसद खेल महोत्सव समिति द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था. आज सुबह जब मैराथन शुरू हुई तो तृणमूल कांग्रेस  के उपद्रवियों ने धावकों को रोका और लाठियों से हमला कर दिया। प्रतियोगिता में भाग लेने वालों को निशाना बनाकर बम भी दागे गए. हालांकि, बम नहीं फटा. कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जब तृणमूल उपद्रवियों को रोका तो उन्होंने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया।

हर्षवर्धन श्रृंगला ने खुदको बताया भूमिपुत्र

हर्षवर्धन श्रृंगला ने खुदको बताया भूमिपुत्रजी20 के मुख्य समन्वयक तथा साल 2020 से लेकर 2022 तक भारत के विदेश सचिव रहे हर्षवर्धन श्रृंगला ने आज कहा कि वह भूमिपुत्र है। सिलीगुड़ी और दार्जीलिंग उनके लिए घर जैसा है। आज सिलीगुड़ी के मालागुड़ी इलाके में स्थित हनुमान मंदिर आये थे और पूजा अर्चना करने के बाद  उन्होंने इलाके के लोगों से बातचीत की। ऐसी अटकलें हैं कि भारत के विदेश सचिव रहे हर्षवर्धन श्रृंगला को दार्जीलिंग लोकसभा सीट से टिकट दिया जा सकता है। हालांकि लोकसभा चुनाव की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है और भाजपा के तरफ से कोई संकेत दिया गया है।

मगर पिछले कुछ समय से जी20 के मुख्य समन्वयक लगातार दार्जीलिंग और सिलीगुड़ी का दौरा कर रहे है, जिससे इन अटकलों को बल मिल रहा है। साथ ही हर्षवर्द्धन श्रृंगला लगातार दार्जिलिंग जिले के विभिन्न स्थानों में जनसंपर्क भी कर रहे हैं। आज भी  वह हमेशा की तरह मंगलवार की सुबह सिलीगुड़ी के मालागुड़ी इलाके में स्थित हनुमान मंदिर आये और पूजा करने के बाद तथा इलाके के लोगों से बातचीत की। आज मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि वह दार्जिलिंग जिले के रहने वाले हैं. दार्जिलिंग के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी होनी चाहिए।– NEWS ASIA

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *