बंगाल की खबरें || चुनावी हिंसा के खिलाफ धरने पर बैठे अधीर रंजन चौधरी

कोलकाता (Kolkata) पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से लगातार हो रही हिंसा के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा (Lok Sabha) में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी मंगलवार से ही धरने पर बैठे हुए हैं। वे मुर्शिदाबाद के बड़त्रा में बीडीओ दफ्तर के सामने वह धरने पर बैठे हैं। उनके साथ कांग्रेस के कई अन्य नेता और कार्यकर्ता धरने पर हैं। चौधरी ने आरोप लगाया है कि स्थानीय बीडीओ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर पक्षपात कर रहे हैं। उन्होंने इस संबंध में लोकसभा (Lok Sabha) के अध्यक्ष ओम बिरला को भी पत्र लिखा है।

बुधवार को चौधरी ने कहा कि लोकसभा (Lok Sabha) अध्यक्ष ने आश्वस्त किया है कि इस मामले में उचित कदम उठाएंगे। आवश्यकता पड़ने पर राज्य सरकार (State government) से इस संबंध में जवाब तलब किया जा सकता है। चौधरी ने कहा कि आज कांग्रेस की ओर से कलकत्ता हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई जाएगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब वह धरने पर बैठे तब प्रशासन ने उन्हें लगातार परेशान करना शुरू कर दिया है।

इस भीषण गर्मी में उन्हें पंखा भी नहीं लगाने दिया जा रहा। यहां तक कि कांग्रेस कार्यकर्ता अपने पैसे से जनरेटर की व्यवस्था कर रहे थे लेकिन धारा 144 का हवाला देकर ऐसा करने से रोक दिया गया है।  उल्लेखनीय है कि मुर्शिदाबाद में कांग्रेस के दो नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई है जबकि नामांकन दाखिल करने वाले कई अन्य उम्मीदवारों पर लगातार हमले हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *