खबरें फटाफट : सुबह की विशेष खबरों पर एक नज़र

जंगली पशुओं व इंसानों के बीच संघर्ष की रोकथाम के लिए वनविभाग ने चलाया जागरूकता अभियान

awearnesसिलीगुड़ी : जंगली पशुओं व इंसानों के बीच संघर्ष की रोकथाम के लिए एशियन हाइवे पर वनविभाग ने एक जागरूकता अभियान चलाया। इसमे बागडोगरा ट्रैफिक पुलिस ने सहयोग करते हुए गाड़ी चालकों को स्पीड लिमिट 40 किलोमीटर से कम रखने की अपील की गई।कार्यक्रम में बागडोगरा के रेंजर सोनम भुटीया, जम्बो ट्रप्स के सदस्य ऋकज्योती राय व अन्य उपस्थित थे। सोनम भुटीया ने बताया कि सड़कों पर हाथियों के साथ इंसानों के टकराव को कम करने के लिए यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

IMG-20231010-WA0004निरंजनी अखाड़ा हरिद्वार में अखिल भारतीय अखाडा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष परम आदरणीय गुरु जी श्री महन्त रविन्द्र पूरी जी और मिनिस्टर ऑफ स्टेट आफ सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के वाईस चेयरमैन व निरंजनी अखाड़ा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री/ प्रवक्ता आदरणीय डा. रोहित सक्सेना जी की संस्तुति से श्रीमति चित्रा राय जी को पश्चिम बंगाल की महिला सभा की प्रदेश अध्यक्षा नियुक्त किया गया है।

सिलीगुड़ी कॉलेज के 74 वें स्थापना दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

college slgसिलीगुड़ी कॉलेज का 74वें  स्थापना दिवस के अवसर पर कॉलेज परिसर में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित की गई। जहां मुख्य अतिथि के तौर पर शहर के मेयर गौतम देव सहित नगरनिगम के अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर कॉलेज के नवनिर्मित 4 मंजिला भवन व कॉलेज गेट का भी मेयर ने लोकार्पण किया। कार्यक्रम में मेयर गौतम देव के साख मेयर परिषद सदस्य सोभा सुब्बा, कॉलेज के प्राचार्य सुजित कुमार घोष, कॉलेज संचालन समिति के अध्यक्ष जयंत कर सहित अन्य उपस्थित थे। मेयर ने कहा कि 2019 में इन दोनों गेट बनाने का काम शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना के कारण डेढ़ साल तक काम बंद रहा। अब लगभग 4 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित विद्यासागर भवन व गेट का लोकार्पण किया गया।

गाजोल पंचायत समिति की ओर से चलाया गया सफाई अभियान

vlcsnap-2023-10-09-16h09m02s13क्षेत्र की साफ-सफाई के लिए गाजोल पंचायत समिति की ओर से पहल की गयी। आज सुबह से गाजोल के विशाल क्षेत्र को सीवरेज और कचरे से साफ कर दिया गया है। इस कार्यक्रम में गाजोल पंचायत समिति के अधिकारी उपस्थित थे। उनके मुताबिक इस तरह की सफाई की पहल मुख्य रूप से डेंगू संक्रमण को रोकने के लिए की गई है। इसके अलावा कूछ ही दिनों में दुर्गा पूजा के साथ ही त्योहारों का मौसम शुरू हो रहा है।

इसी को ध्यान में रखते हुए पूरे गाजोल शहर में सफाई अभियान चलाया गया है। तृणमूल संचालित गाजोल पंचायत समिति के अध्यक्ष मुजम्मिल हुसैन ने कहा कि शहर को साफ रखने के लिए इस दिन सफाई अभियान का आह्वान किया गया था। पंचायत समिति के सभी सदस्यों की उपस्थिति में गाजोल के विभिन्न स्थानों पर सफाई कार्य किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 2 =