Vlcsnap 2023 11 26 16h33m21s38

पहाड़ की राजनीति में आया नया समीकरण, कांग्रेस में शामिल हुए बिनॉय तमांग

सिलीगुड़ीः पहाड़ की राजनीति में नया समीकरण, कांग्रेस में गये बिनॉय तमांग. पहाड़ में तृणमूल से भरोसा खोने के बाद गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के पूर्व नेता बिनॉय तमांग ने थामा कांग्रेस का हाथ, कांग्रेस में शामिल उनके शामिल होने से पहाड़ की राजनीति में कांग्रेस को काफी फायदा मिलेगा। फिलहाल पहाड़ में न तो वामपंथी और न ही कांग्रेस अपने संगठन को उस तरह से मजबूत कर पाई है. हालांकि, बीजेपी या तृणमूल कांग्रेस अपने संगठन की नींव को मजबूत करने में सक्षम है।

फरारी के बाद विमल गुरुंग, विनय तमांग और अनित थापा को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गुड बुक में जगह मिली है। जीटीए सत्ता अपने हाथों में लेने में सक्षम है। हालांकि, विनय का 2021 में तृणमूल में शामिल होना और बाद में छोड़ना 2022 में तृणमूल का पहाड़ की राजनीति पर खासा असर पड़ा है।

इसलिए पहाड़ी लोगों के विकास के लिए बिनॉय तमांग कांग्रेस में शामिल हो गए। रविवार को उन्होंने अधीर रंजन चौधरी के हाथों से कांग्रेस पार्टी का झंडा उठाया। बिनॉय तमांग ने कहा, “बीजेपी पहाड़ के लोगों का इस्तेमाल केवल अपने हित साधने के लिए कर रही है। उन्होंने पहाड़ के लोगों को रत्ती भर भी विकास नहीं दिया है. वहीं दूसरी ओर पूरा देश अब कांग्रेस पर निर्भर है.” इसलिए वह कांग्रेस में शामिल हो गए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *