नेशंस लीग : इंग्लैंड ने बेल्जियम को 2-1 से हराया

लंदन : इंग्लैंड ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए यहां खेले गए यूईएफए नेशंस लीग के मुकाबले में विश्व की टॉप रैंक की टीम बेल्जियम को 2-1 से हरा दिया। बेल्जियम को हराने के बाद इंग्लैंड की टीम ग्रुप-बी में तीन मैचों में सात अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। बेल्जियम तीन मैचों में छह अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गई हैं। डेनमार्क तीसरे और आइसलैंड चौथे नंबर पर है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को यहां खेले गए मुकाबले में बेल्जियम ने 16वें मिनट में ही अपना खाता खोल लिया। टीम के लिए यह गोल रोमेलू लुकाकू ने पेनाल्टी पर किया। लुकाकू बेल्जियम के लिए पिछले 11 मुकाबलों में 13 गोल कर चुके हैं। मैच में एक गोल से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने पहले हाफ की समाप्ति से कुछ मिनट पहले तक बराबरी हासिल की। इंग्लैंड के लिए यह गोल मार्कस रशफोर्ड ने 39वें मिनट में किया। इसके बाद दोनों ही टीमों पहले हाफ की समाप्ति तक 1-1 से बराबरी पर थी।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद मेसन माउंट ने 64वें मिनट में गोल दागकर इंग्लैंड को मुकाबले में 2-1 से आगे कर दिया। इंग्लैंड की टीम ने इस स्कोर को निर्धारित समय तक कायम रखते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

बेल्जियम की नवंबर 2018 के बाद से यह पहली हार है। इंग्लैंड की टीम की घर में पिछले 21 प्रतिस्पर्धात्मक मुकाबलों में यह 20वीं जीत है। टीम ने 67 गोल किए हैं और 10 गोल खाए हैं। वहीं, मार्टिनेज के मार्गदर्शन में बेल्जियम को 47 मैचों में केवल चौथी बार हार का सामना करना पड़ा है।

इंग्लैंड ने प्रतिस्पर्धात्मक मुकाबलों में बेल्जियम को केवल दूसरी बार हराया है। उसने इससे पहले 1990 विश्व कप में बेल्जियम को मात दी थी। अन्य मुकाबलों में क्रोएशिया ने स्वीडन को 2-1 से, फिनलैंड ने बुल्गारिया को 2-0 से और ग्रीस ने मोल्डोवा को 2-0 से मात दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *