मालदा के आवास सूची में बिहार के निवासियों के नाम शामिल, केंद्रीय टीम जांच के लिए बिहार रवाना

मालदा। आवास योजना की जांच के दूसरे चरण में दो सदस्यीय केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल बिहार पहुंचा। वे बिहार के उन निवासियों से बात करने पहुंचे जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इस राज्य की सूची में शामिल किया गया है। इस दिन प्रतिनिधिमंडल के दो सदस्य सुबह सीधे रतुआ नंबर 1 ब्लॉक पहुंचे, वहां बीडीओ के साथ बैठक कर पुनः रतुआ 1 ब्लॉक के गोबिंदपुर गांव, बंग्ला बिहार सीमावर्ती ग्राम पंचायत के लिए रवाना हुए। यहां भी उन्होंने ग्रामीणों से बात की और उनकी पड़ताल से आवास योजना सूची में उन लोगों के नाम सामने आये जो बिहार के निवासी हैं। मालदा के ठीक बगल में बिहार के कटिहार जिले के दुर्गापुर ग्राम पंचायत में बहरसाल गोबिंदपुर के उनके रिश्तेदारों के नाम हैं।

प्रतिनिधिमंडल ने बंगाल की सीमा पार की और बिहार के उस क्षेत्र का दौरा किया। इस स्थिति में जिलाधिकारी ने बताया कि इस क्षेत्र के करीब 27 लोगों के नाम पहले ही सूची से निरस्त किये जा चुके हैं। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल हरिश्चंद्रपुर द्वितीय प्रखंड के भालुका ग्राम पंचायत कार्यालय आया। इसी बीच केन्द्र के प्रतिनिधिमंडल की बात सुनकर विभिन्न स्थानों से सैकड़ों की संख्या में लोग भालुका ग्राम पंचायत के सामने एकत्र हो गये और आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर स्थानीय बीडीओ व ग्राम पंचायत के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। तो वहीं कुछ लोग गो बैक का नारा भी लगाने लगे। भालुका चौकी पर भारी पुलिस बल ने विरोध को शांत कराया।

इधर मालदा में पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने इस टीम को राजनीतिक कारणों से इस राज्य में भेजा है और उन्हें कुछ नहीं मिलेगा। उन्हें खाली हाथ लौटना होगा। वहीं भाजपा के उत्तरी मालदा संगठनात्मक जिलाध्यक्ष उज्जल दत्ता ने कहा, ‘झारखंड में भाजपा शासित सरकार नहीं है, इसलिए वहां प्रतिनिधिमंडल भेजने की जरूरत नहीं है। प्रतिनिधिमंडल यहां आया है, क्योंकि इस राज्य में भ्रष्टाचार चरम स्तर पर पहुंच गया है।” इस राज्य की सूची में दूसरे राज्यों के निवासियों के नाम सामने आ रहे हैं। हमें अपने प्रतिनिधिमंडल पर भरोसा है कि वे उचित जांच करेंगे और कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *