मेरी महाभारत न पहले कभी देखी होगी न सुनी होगी : राजामौली

मुंबई। आरआरआर के बाद महेश बाबू को लेकर 3 भागों में फिल्म बनाने वाले एसएस राजामौली सोशल मीडिया पर चर्चाओं में है। उनकी चर्चा महाभारत पर फिल्म बनाने को लेकर हो रही है। महाभारत के लिए राजामौली ने कहा है कि उनकी महाभारत ऐसी फिल्म होगी जिसके बारे में आपने न पहले कभी देखा होगा और न पहले कभी सुना होगा। कहानी वही होगी लेकिन उसे पेश करने का अंदाज जुदा होगा। हाल ही में डायरेक्टर एसएस राजामौली ने एक इवेंट के दौरान बताया कि अगर वो कभी महाभारत पर फिल्म बनाते हैं तो वो फिल्म कैसी होगी।

राजामौली ने अपनी बहन के पति डॉक्टर एवी गुरुवा रेड्डी से बात करते हुए बताया कि अगर वो कभी महाभारत पर फिल्म बनाने पर आ गए तो वो 10 अलग-अलग पार्ट में पूरी महाभारत को फिल्माना चाहेंगे। बातचीत के दौरान राजामौली ने कहा कि हमारे देश में महाभारत के कई अलग-अलग वर्जन मौजूद हैं। उन सभी को पढऩे में ही मुझे कम से कम एक साल लग जाएगा और अगर मैं महाभारत पर कभी फिल्म बनाता हूं तो ये फिल्म 10 भाग में होगी।

महाभारत पर फिल्म बनाने को लेकर मेरे मन में यही आइडिया है। ज्ञातव्य है कि अपने एक पुराने साक्षात्कार में राजामौली बता चुके हैं कि महाकाव्य पर फिल्म बनाना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। जब भी मैं कोई फिल्म बनाता हूं मुझे ऐसा महसूस होता है कि मैं महाभारत पर फिल्म बनाने के लिए ये सब सीख रहा हूं। कुछ बड़ा करने के लिए छोटे-छोटे स्टेप्स से सीखना बहुत जरूरी है। मेरी हर फिल्म महाभारत पर फिल्म बनाने के लिए लिया गया कदम है, छोटी-सी कोशिश है।

इससे पहले राम चरण के साथ हुई बातचीत में राजामौली ने बताया था कि उनकी महाभारत का मटेरियल और कैरेक्टर उससे पूरी तरह अलग होंगे जिस तरह हम आज महाभारत की सेटिंग और किरदारों को जानते हैं। राजामौली ने कहा था- मैं महाभारत में अपने किरदारों को जिस तरह से पेश करूंगा, वैसा कुछ आपने पहले कहीं भी न कभी देखा होगा, न सुना होगा।

मेरे मन में महाभारत को लेकर ऐसा ही कुछ विजन है। मैं अपने तरीके से आपको महाभारत की कहानी सुनाऊंगा। न ही कहानी बदलेगी, न तो इसके किरदार लेकिन मैं ये जानता हूं कि मुझे इन किरदारों को किस तरह पेश करना है और उनके बीच के कनेक्शन-इमोशन को स्क्रीन पर कैसे दिखाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *