ढाका। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ मुशफिकुर रहीम ने रविवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की। मुश्फिकुर ने कहा कि वह टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। साथ ही वह फ्रेंचाइज़ी टी20 क्रिकेट के लिये भी उपलब्ध रहेंगे।मुशफिकुर ने सोशल मीडिया पर सन्यास की घोषणा करते हुए कहा, “आज मैं टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। मैं टेस्ट और एकदिवसीय प्रारूप में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व करना जारी रखूंगा। मुझे उम्मीद है कि मैं इन दो प्रारूपों में अपने देश के लिए सफलता ला सकता हूं।

मैं बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) और अन्य फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में भाग लेना जारी रखूंगा।” उल्लेखनीय है कि मुश्फिकुर ने यह फैसला एशिया कप 2022 से बांग्लादेश के बाहर होने के बाद लिया है। उनकी टीम ग्रुप स्टेज में अफगानिस्तान और श्रीलंका से दोनों मुकाबले हार गयी थी, और मुश्फिकुर इन मैचों में क्रमशः चार रन और एक रन का योगदान ही दे सके थे। खराब फॉर्म से गुजर रहे मुशफिकुर ने नवंबर 2019 के बाद से टी20 अंतरराष्ट्रीय में केवल दो अर्धशतक बनाये हैं।

उन्होंने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए टी20 विश्व कप में 113.38 की स्ट्राइक रेट से आठ पारियों में केवल 144 रन बनाये थे। इस टूर्नामेंट के बाद टीम प्रबंधन ने मुशफिकुर को पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गयी टी20 शृंखला से बाहर रखा था।ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 2006 में अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले मुशफिकुर ने अपने देश के लिये 102 मैच खेलकर 19.23 की औसत और 119.94 के स्ट्राइक रेट से 1500 रन बनाये। उन्होंने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में पांच अर्द्धशतक जड़े, और विकेट के पीछे 42 कैच भी पकड़े।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 4 =