मुर्शिदाबाद : अंतरराज्यीय बैंक लूटकांड का आरोपी कन्हैया गिरफ्तार

मुर्शिदाबाद। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का थाना क्षेत्र क्षेत्र स्थित एक्सिस बैंक शाखा से 13 अप्रैल को दिनदहाड़े हथियार के बल पर दो करोड़ रुपये की लूट हुई थी. लूटकांड का मास्टरमाइंड कन्हैया यादव को माना गया था।  कटिहार के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मधेपुरा गांव से बीते 16 अक्टूबर को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। उसकी गिरफ्तारी स्थानीय संजीत कुमार पाठक के घर से हुई थी। पुलिस ने कुल पांच लोगों को चोरी की तीन बाइक के साथ गिरफ्तार किया था। हालांकि जब भागलपुर जिले के मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के करेला गांव के रहने वाले कुख्यात कन्हैया यादव को कटिहार पुलिस ने पकड़ा था, उस वक्त उसने अपनी पहचान छिपाकर पुलिस को गलत नाम पता बताया था।

उसके साथ मधुसूदनपुर थाना के महमतपुर के रहने वाले रामू तांती एवं कपिल चौधरी को भी गिरफ्तार किया गया था। कन्हैया ने कटिहार पुलिस को बताया था कि वह बांका जिला अंतर्गत राजौन थाना क्षेत्र के नायाडीह किशनपुर गांव निवासी है और उसका नाम शंभूनाथ यादव उर्फ प्रभानाथ यादव है। पुलिस पड़ताल में उसके घर की खोजबीन के दौरान नाम-पता गलत पाया गया।

वहीं जांच के दौरान पता चला कि वह अंतर जिला और अंतरराज्यीय बैंक लूट का सरगना है और भागलपुर जिले के मधुसूदनपुर इलाके के राघोपुर टीकर गांव का रहने वाला है। इसके बाद उसके अपराधिक इतिहास को खंगाला गया तो पता चला कि जिले से लेकर दूसरे जिलों और राज्यों में हाल के पांच-छह माह में बैंक लूट की घटनाओं में पुलिस को उसकी तलाश थी। हालांकि आधिकारिक तौर पर पुलिस फिलहाल कुछ भी बताने से परहेज कर रही है।

30 सितंबर 2021 को भागलपुर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक सुल्तानगंज शाखा से दिनदहाड़े हथियारबंद छह बदमाशों ने 29 लाख रुपये लूट लिए थे। बता दें कि बंगाल में एक्सिस बैंक फरक्का शाखा में डकैती कांड के मास्टरमाइंड कन्हैया यादव की गिरफ्तारी के लिए भागलपुर पुलिस के साथ बंगाल पुलिस ने गुप्त सूचना पर करीब पांच माह पूर्व उसके राघोपुर टीकर स्थित घर पर दबिश दी थी, लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर छत के रास्ते भागने में सफल रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *