मुलायम सिंह यादव का निधन, गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में थे भर्ती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और देशभर की राजनीति में अपना रसूख रखने वाले मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में अंतिम सांस ली। इस दौरान उनके साथ अपने बेटे अखिलेश यादव समेत परिवार के काफी लोग मौजूद रहे। मुलायम सिंह के देहांत की खबर आते ही देशभर में शोक की लहर दौड़ गई है। खबर आने के बाद सैकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता और परिवार के अन्य लोग भी अस्पताल पहुंच गए हैं।

बता दें कि करीब एक सप्ताह से समाजवादी पार्टी के संस्थापक और वर्तमान में संरक्षक की भूमिका निभा रहे 84 वर्षीय मुलायम सिंह यादव करीब एक सप्ताह से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक उनको सांस लेने में दिक्कत थी। इसके अलावा उनकी किडनी में भी परेशानी बताई गई थी। अस्पताल प्रबंधन की ओर से रोजाना उनका हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाता था। डॉक्टरों ने बताया था कि वह कुछ दिनों से वह जीवन रक्षक दवाओं के सहारे थे।

मुलायम सिंह यादव की हालत अचानक ज्यादा खराब होने पर उनके बेटे और सपा मुखिया अखिलेश यादव और मुलायम के चचेरे भाई रामगोपाल समेत परिवार के कई लोग अस्पताल में मौजूद रहे। वहीं अस्पताल के बाहर भारी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी जमे हुए हैं। नेता जी के निधन पर समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इसके बारे में जानकारी दी गई है। बता दें कि अखिलेश यादव ने नेताजी के स्वास्थ्य को देखते हुए दुआओं की अपील की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *