वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने सिलीगुड़ी पहुंचे सांसद राजू बिस्टा

सिलीगुड़ी । हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का कल उद्घाटन होगा। उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्टा सिलीगुड़ी आए। वह गुरुवार दोपहर बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे। वहां पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि कल का दिन ऐतिहासिक होने जा रहा है। भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन करेंगे, जो इस बात का प्रमाण है कि भारत विकास की ओर कितना आगे बढ़ रहा है।

150 किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली इस ट्रेन से दक्षिण बंगाल और उत्तर बंगाल के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह केंद्र सरकार विभिन्न क्षेत्रों में विकास कर रही है। जो सभी के लिए खुला है। उत्तर बंगाल के विकास पर उनका विशेष जोर है। उन्होंने यह भी कहा कि यह ट्रेन उत्तर में पर्यटन उद्योग के विकास और प्रचार में बहुत बड़ा योगदान देगी।

बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों के लिए गुलाब का फूल, ट्रैफिक पुलिस का जागरूकता अभियान

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी कवाखाली ट्रैफिक पुलिस ने सिलीगुड़ी सूर्यसेन महाविद्यालय की एनएसएस इकाई के छात्रों के साथ उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के गेट के सामने यातायात नियमों पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम के तहत बिना हेलमेट और यातायात उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया गया।

साथ ही उन्हें यातायात नियमों के बारे में भी जागरूक किया। विद्यार्थियों ने भी वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करने का अनुरोध किया है। सड़क पर बिना हेलमेट सवार वाहन चालकों को गुलाब के फूल देकर भविष्य में हेलमेट लगाकर वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *