सांसद देव के भाई ने कहा : तृणमूल नेताओं को पैसा दिए बगैर कुछ नहीं मिलता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर कट मनी लेने के आरोप अब तक विपक्ष के नेता लगातार लगाते रहे हैं। अब तृणमूल कांग्रेस के सांसद और बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता देव के भाई विक्रम अधिकारी ने भी इसी तरह के आरोप लगाए हैं। केशपुर के महिशदा में सांसद देव का पैतृक आवास है। विक्रम अपनी पत्नी और बच्चों के साथ इसी गांव में रहते हैं। उन्होंने मीडिया (Media) को एक बयान देकर कहा है कि बंगाल में तृणमूल नेताओं को रुपये दिए बगैर कुछ भी नहीं मिलता।

विक्रम ने कहा है कि उन्हें खुद अपनी आवास योजना का फंड पास करवाने के लिए स्थानीय तृणमूल नेताओं को रुपये देने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने मंत्री सिउली साहा पर आरोप लगाया और कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को भी इस मामले में अवगत कराया था लेकिन कोई लाभ नहीं मिला। विक्रम ने कहा कि इस संबंध में अपने भाई को नहीं बताया है लेकिन पुलिस प्रशासन को सब कुछ जानकारी है।

कई बार आवेदन के बावजूद कोई समाधान नहीं निकला है। विक्रम ने कहा कि आवास योजना की सूची में उनका नाम आ गया था लेकिन मंत्री सिउली साहा ने रुपये देने के लिए दबाव बनाया। वह इसके लिए तैयार भी हो गए थे लेकिन जब तक नगदी नहीं दिया तब तक फंड नहीं मिला। विक्रम के इस बयान के बाद राज्य की राजनीति में हलचल तेज हो गई है।

केशपुर प्रखंड के तृणमूल अध्यक्ष प्रद्योत पांजा ने कहा कि उनका बयान बेहद महत्वपूर्ण है। इसे गंभीरता से लिया जा रहा है और पार्टी स्तर पर निश्चित तौर पर इसकी जांच होगी। हालांकि सांसद  देव ने शनिवार को कहा कि उन्हें अपने भाई के इस आरोप के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *