बंगाल विधानसभा में मणिपुर पर प्रस्ताव पेश, ममता ने कहा- “मुझे बीजेपी से ज्ञान नहीं चाहिए”

कोलकाता। मणिपुर में जारी जातीय हिंसा की आग पिछले तीन महीनें से सुर्खियों में है। इसे लेकर विपक्ष ने लगातार मोदी सरकार को घेरा हुआ है। रोजाना संसद की कार्यवाही हंगामें की भेंट चढ़ रही है और विपक्ष पीएम मोदी से मणिपुर मामले में सदन में बोलने की अपनी मांग से पीछे हटने को तैयार नहीं हो रहा है। ऐसे में अब बंगाल विधानसभा में मणिपुर पर एक प्रस्ताव पेश किया गया है। बीजेपी के हिरनमय चट्टोपाध्याय ने कहा, टुकड़े-टुकड़े गैंग और विपक्ष का ‘I.N.D.I.A’ गठबंधन बराबर है। मणिपुर पर चर्चा हो रही है तो फिर राजस्थान पर चर्चा क्यों नही हो रही है।

आपको अपना राज्य नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा, ममता बनर्जी को मणिपुर, यूपी, महाराष्ट्र, असम दिख जाता है लेकिन बंगाल की हिंसा नहीं दिखती है। बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा, “मणिपुर एक दूसरे राज्य और विधानसभा का मामला है। जब वहां पर कोई समस्या होगी तो संसद मे इसपर बहस हो सकती है लेकिन किसी राज्य को अधिकार नहीं है कि वो इसपर बहस कर सके। ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है और इसपर सुनवाई हो रही है।

ये आपने राजनीतिक फायदे के लिए किया है। सिर्फ INDIA लिख देने से ही इंडिया नहीं हो जाता है। 2021 से लेकर अभी तक जो मौत हुई है उसपर कभी चर्चा नहीं हुई है।” ममता बनर्जी ने भी विधानसभा में अपनी बात रखते हुए कहा, “Dont talk like rubbish… बीजेपी को कोई कुछ नहीं बोल सकता। मीडिया की स्वतंत्रता से समझौता किया जा रहा है और भारत जल रहा है। बीजेपी बेटी जलाओ और बेटी हटाओ कर रही है। मुझे बीजेपी से ज्ञान नहीं चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *