हावड़ा के एक बाजार में आग लगने से 100 से अधिक दुकानें जलकर खाक

हावड़ा पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में एक बाजार में भीषण आग लगने से 100 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आग उलूबेरिया थाना क्षेत्र के बाजार में आधी रात के आसपास लगी थी। अधिकारियों ने बताया कि आग तेजी से फैल गई जिसमें 100 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं। चार घंटे की मशक्कत के बाद दमकल विभाग की 10 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

उन्होंने बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। जांच के बाद ही आग लगने के कारण का पता चल पाएगा। घटना के कारण हुए नुकसान का आकलन लगाया जा रहा है। कारोबारियों ने बताया कि उन्होंने हाल ही में ईद के कारण बिक्री में वृद्धि की उम्मीद में दुकानों में काफी माल डाला था. आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

महाराष्ट्र के ठाणें में 15 गाड़ियां आग से खाक
वहीं, महाराष्ट्र में ठाणे शहर के एक व्यावसायिक परिसर में लगी भीषण आग पर 10 घंटे की मशक्कत के बाद आज सुबह काबू पाया जा सका। ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने कहा कि इमारत में खड़ी कम से कम 15 गाड़ियां आग में जल कर राख हो गईं और कई दफ्तर तबाह हो गए। उन्होंने कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *