खूंटी पूजा के साथ मोहम्मद अली पार्क’ ने दी दुर्गा पूजा की शुरुआत की सूचना

कोलकाता : यूथ एसोसिएशन ऑफ मोहम्मद अली पार्क ने बुधवार को खूंटी पूजा करने के साथ समिति की दुर्गा पूजा अनुष्ठान के तैयारी की शुरुआत की। उल्लेखनीय है कि यूथ एसोसिएशन द्वारा आयोजित यह दुर्गा पूजा एमजी मेट्रो स्टेशन के नजदीक मोहम्मद अली पार्क में, कोलकाता में आयोजित सर्वश्रेष्ठ दुर्गा पूजाओं में से एक है। जो की अपनी मनमोहक नवीन अवधारणा और उत्सव शैली विशेष रूप से पंडाल की अपनी अनूठी शैली के लिए काफी प्रसिद्ध है, साथ ही समिति द्वारा आयोजित सामाजिक कार्य के लिए भी जिसे समिति पूरे वर्ष करती है।

इस अवसर पर विभिन्न प्रतिष्ठित हस्तियों की उपस्थिति से क्रार्यक्रम जगमगा उठा जैसे : रेहाना खातून (पार्षद व बोरो समन्वयक), शगुफ्ता परवीन (पार्षद) और अन्य प्रमुख समिति के सदस्य जो खूटी पूजा में उपस्थित थे : राम चंद्र बडोपलिया (मुख्य संरक्षक), ओम प्रकाश पोद्दार (वाइस चेयरमैन), प्रमोद चांडक (कार्यकारी अध्यक्ष), दुलाल मोइत्रा (उपाध्यक्ष), जीसी साव, बिमल झुनझुनवाला, मोहम्मद शाहिद (आयोजकगण), पवन कुमार बंसल, देवकी नंदन ढेलिया, अशोक ओझा, राजू गुप्ता, गणेश शर्मा, पवन शर्मा (संयुक्त सचिव), सुभाष चंद्र गोयनका (कोषाध्यक्ष), सुरेंद्र कुमार शर्मा (सचिव)।

यूथ एसोसिएशन ऑफ मोहम्मद अली पार्क की दुर्गा पूजा अपने 53वें वर्ष को बहुत ही भव्यता और रचनात्मकता के साथ मनाने के लिए बेहद गौरवान्वित महसूस करता है। समिति की कोशिश हमेशा से ही विशिष्टताओं के माध्यम से सभी समकालीन पूजाओं के बीच एक जगह बनाने की होती है जैसे पंडाल निर्माण, मूर्ति, माहौल, सुरक्षा, उत्सव की अवधारणा और विचार प्रक्रिया में सांप्रदायिक सौहार्द्र। मोहम्मद अली पार्क का यूथ एसोसिएशन का दुर्गा पूजा अपनी कलात्मक प्रस्तुति के लिए भी वर्षों से जाना जाता है और उम्मीद है कि इस वर्ष और भी शानदार होगा।

मीडिया से बात करते हुए मोहम्मद अली पार्क दुर्गा पूजा के महासचिव सुरेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि हम आभारी हैं फिरहाद हकीम, नयना बंद्योपाध्याय और विवेक गुप्ता के हमें अनुमति देने के लिए और पूजा को अपने घरेलू मैदान, मोहम्मद अली पार्क में वापस लाने के लिए। वर्षों से समिति की अपार सफलता के बाद मोहम्मद अली के यूथ एसोसिएशन को विभिन्न क्षेत्रों से अनेकों पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। इस साल भी एक बार फिर से समिति पूरी तरह से तैयार है।

चूंकि शारीरिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य है, अतः हमलोग एक ऐसी अवधारणा के बारे में सोच रहे हैं जिससे पंडाल के पास भीड़भाड़ न हो। हमें विश्वास है कि लोग हमारे प्रयास की सराहना करेंगे! क्योंकि हमेशा उन्होंने अपने सभी को परिवार और दोस्तों के साथ पूजा में आने के लिए आमंत्रित किया है।

मोहम्मद अली पार्क के यूथ एसोसिएशन के बारे में

  • मध्य कोलकाता के सबसे लोकप्रिय दुर्गा पूजाओं में से एक।
  • अवश्य देखिए हर साल आयोजित होने वाली मोहम्मद अली पार्क की दुर्गा पूजा को और शानदार वास्तुकला को।
  • मोहम्मद अली पार्क दुर्गा पूजा समिति ने विभिन्न श्रेणियों में अबतक कई पुरस्कार जीते हैं और इसलिए यह भी कोलकाता के प्रतिष्ठित दुर्गा पूजाओं में से एक माना जाता है जिसे यूथ एसोसिएशन द्वारा 1969 से आयोजित स्थापित किया जा रहा है।
  • यह उत्तर और मध्य कोलकाता के सबसे प्रतिष्ठित क्लबों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *