दुनिया के सबसे ताकतवर नेता हैं मोदी : शुवेंदु

Kolkata Desk : शुवेंदु अधिकारी ने ममता पर चुटकी लेते हुए कहा, कि ‘एक गैर विधायक मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही है। लोकसभा का चुनाव अभी तीन साल दूर है। लेकिन कोलकाता के कुछ लोग ऐसे जता रहे हैं जैसे इसी साल नवंबर में ही वोट है। मुकुल रॉय के विधायक पद को बर्खास्त करने की भाजपा की याचिका की दूसरी सुनवाई में जाते हुए नरेंद्र मोदी को फिर से दुनिया के सबसे ताकतवर नेता होने का दावा किया, बंगाल के विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी ने।

शुवेंदु मुकुल रॉय के विधायक पद को पहले की ही तरह बर्खास्त करने की मांग करते हुए सुनवाई में पेश हुए। सुनवाई के बाद ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे के बारे में पूछे जाने पर नंदीग्राम विधायक ने कहा, ‘ये सभी गठबंधन पहले बन चुके हैं। परिणाम देख लिया गया है। नरेंद्र मोदी न केवल सर्वश्रेष्ठ प्रधान मंत्री हैं, बल्कि वे दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेता हैं। मोदी को हटाना इतना आसान नहीं है।

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होने के पहले से ही शुभेंद्र की मोदी की तारीफ ने राजनीतिक हलकों में सबका ध्यान खींचा था, जो अब भी जारी है।शुवेंदु ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘एक गैर विधायक मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही है। चुनाव दूर है, लोकसभा का चुनाव अभी तीन साल दूर है। लेकिन कोलकाता में कुछ लोग ऐसा कर रहे हैं मानो इसी साल नवंबर में ही चुनाव हैं।

अभी बहुत कुछ बाकी है। अभी बात कीजिए कोविड की, रोजगार की।’ हालांकि, तृणमूल ने शुवेंदु के मोदी-भजन का मजाक उड़ाया है। दूसरी ओर आज की सुनवाई में, विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने भाजपा की याचिका स्वीकार कर ली, शुवेंदु ने कहा। भाजपा की याचिका पर 16 जुलाई को पहली सुनवाई के दौरान हस्ताक्षर और दस्तावेज जमा कराने का काम चल रहा था। उस दिन शुवेंदु अधिकारी ने स्पीकर के कमरे में केवल 5 मिनट बिताया था।

हालांकि आज शुक्रवार को बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता ने करीब 25 मिनट तक स्पीकर के कमरे में रहे। बाहर आकर उन्होंने दावा किया, ‘हमारे पास सारे सबूत हैं। हमने इसे स्पीकर को सौंप दिया है। अगर उन्होंने जल्दी फैसला नहीं लिया तो हम कोर्ट जाएंगे।’ इस संदर्भ में उन्होंने दीपाली विश्वास का उल्लेख किया। उनके खिलाफ 23 बार सुनवाई हुई थी। दलबदल विरोधी कानूनों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, “हम इस बार ऐसा नहीं होने देंगे।”

मुकुल की सदस्यता खारिज होने पर भाजपा पहले ही अपनी स्थिति स्पष्ट कर चुकी है। शुवेंदु अधिकारी ने कहा कि अगर सुनवाई दिन-प्रति-दिन चलती रही तो वे अदालत जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक भाजपा ने इस संबंध में कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी पहले ही शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *