फायदे के लिए सीबीआई का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार : डोला सेन

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तृणमूल कांग्रेस की सांसद ने गंभीर आरोप लगाये हैं। तृणमूल कांग्रेस की सांसद डोला सेन ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार अपने विरोधी दलों के खिलाफ सीबीआई जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। सीबीआई जैसी संस्थाओं का इस्तेमाल भाजपा के फायदे के लिए किया जा रहा है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है। डोला सेन यहीं नहीं रुकीं। उन्होंने गैर-भाजपा शासित प्रदेशों में पक्षपात करने वाले राज्यपाल की नियुक्ति की गयी है।

तृणमूल सांसद डोला सेन ने दावा किया कि विपक्ष एकजुट है और भविष्य में भी एकजुट रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं के पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बेहतर ताल्लुकात हैं। सभी मिलकर भाजपा और नरेंद्र मोदी का मुकाबला करेंगे। ज्ञात हो कि बीरभूम में हुए नरसंहार पर चौतरफा घिरीं ममता बनर्जी की मुश्किलें उस वक्त बढ़ गयीं, जब कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस घटना की सीबीआई जांच के आदेश दे दिये।

ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि विपक्षी दलों की सरकारों के लिए समय-समय पर मुश्किलें खड़ी की जा सकें। यह अनैतिक है, असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी विपक्षी दलों के नेताओं को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं सभी विरोधी दल के नेताओं से अपील की है कि वे भाजपा के खिलाफ एकजुट हो जायें। एकजुट होकर भाजपा का मुकाबला करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *