Amit Shah Kolkata

2024 में फिर से मोदी सरकार, 26 में ममता की विदाई तय : अमित शाह

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भाजपा की एक बड़ी जनसभा को बुधवार संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि 2024 में पूरे देश के साथ एक बार फिर पश्चिम बंगाल की जनता केंद्र की सत्ता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वापसी सुनिश्चित करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि 2026 में बंगाल के लोग ममता बनर्जी को विदा कर देंगे।

उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा, ‘ममता दीदी का समय खत्म हो चुका है, 2026 के चुनावों में पश्चिम बंगाल में भाजपा सरकार बनाकर सत्ता में आयेगी।’उन्होंने कहा, ममता बनर्जी सोनार बांगला और मां माटी मानुष के नारे के साथ कम्युनिस्टों को हटाकर सत्ता में आईं, लेकिन बंगाल में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। आज भी बंगाल में घुसपैठ, तुष्टिकरण, राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार हो रहा है।

मैं आज आह्वान करने आया हूं, अगर 2026 में यहां भाजपा सरकार बनानी है, तो इसकी नींव 2024 के लोकसभा चुनाव में डाल कर मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाइए।उन्होंने ममता बनर्जी की सरकार पर बंगाल को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा, “27 साल बंगाल में कम्युनिस्टों का शासन रहा, तीसरे टर्म में ममता बनर्जी की सरकार बनी। दोनों ने मिलकर बंगाल को बर्बाद कर दिया। पूरे देश में चुनावी हिंसा सबसे ज्यादा बंगाल में होती है।

ममता बनर्जी बंगाल में घुसपैठ को रोक नहीं पाई हैं। प्रदेश में खुलेआम घुसपैठियों को वोटर कार्ड और आधार कार्ड बंट रहे हैं और ममता बनर्जी चुप बैठी हैं।रवींद्र संगीत वाला बंगाल बम के धमाका से गूंज रहा है अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में हुए कई ब्लास्ट का जिक्र करते हुए कहा कि जिस बंगाल में कभी सुबह-सुबह रवीन्द्र संगीत सुनाई पड़ता था, आज वही बंगाल बम धमाकों से गूंज रहा है।

पूरे देश से गरीबी खत्म हो रही है, लेकिन बंगाल में गरीबी कम होने का नाम नहीं ले रही है।ममता सरकार भ्रष्ट है सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा,” बंगाल में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। मोदी जी ने पूरे देश से आतंकवाद को समाप्त किया है। कश्मीर से जिस धारा-370 को हटाने के लिए बंगाल के सपूत श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी ने बलिदान दिया था, उस धारा- 370 को मोदी जी ने समाप्त किया।

वामपंथी उग्रवाद को समाप्त किया। भारत के तिरंगे को चंद्रयान 3 के माध्यम से चांद पर पहुंचाया। नई संसद बनाई और देश के अर्थतंत्र को 11वें नंबर से 5वें नंबर पर पहुंचाया है। वोट से लेंगे कार्यकर्ताओं की हत्या का बदलाइस दौरान पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत का बदला लेने का जिक्र भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया।

हालांकि उन्होंने कहा कि इसके लिए हिंसक रास्ता अख्तियार नहीं करना है। अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा के जितने भी कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतारा गया है, उनका बदला इस बार चुनाव में वोट के जरिए लेना होगा। 2026 में ममता बनर्जी की सरकार की विदाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *