मंत्री सबीना यास्मीन का प्राथमिक स्कूल में औचक निरिक्षण

मालदा। मंत्री जी ने क्लास ली, उन्होंने युवा छात्रों के साथ बैठकर मिड-डे-मील का भोजन खाया। विद्यालय के पठन-पाठन और विभिन्न बुनियादी ढांचे का निरीक्षण किया। सिंचाई विभाग की राज्य मंत्री व संबंधित क्षेत्र की तृणमूल विधायक सबीना यास्मीन ने सोमवार सुबह कालियाचक 2 प्रखंड के बनगीटोला ग्राम पंचायत के सादीपुर प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया। इस दिन, स्कूल में मंत्री को पाकर शिक्षक और छात्रों के माता-पिता चौंक गए। हालांकि मंत्री सबीना यास्मीन ने कहा कि स्कूल के बुनियादी ढांचे में कोई खराबी नहीं है। गौरतलब हो कि हाल ही में चाचोल के एक स्कूल में मिड-डे मील के चावल में मरा हुआ चूहा मिलने की घटना को लेकर प्रशासनिक हलकों में काफी हड़कंप मच गया था।

इस घटना के बाद प्रशासन ने स्कूल के टीआईसी सहित तीन लोगों को निलंबित कर दिया और तभी से हर स्कूल में मध्याह्न भोजन की व्यवस्था के साथ प्रशासनिक स्तर पर पर्यवेक्षण शुरू हो गया। इसी को देखते हुए मंत्री सबीना यास्मीन ने अचानक बनगीटोला क्षेत्र के सादीपुर प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया। स्कूल में मीड-डे-मील के लिए अंडे और चावल पकाए जा रहे थे। मंत्री सबीना यास्मीन स्कूल के प्राथमिक स्तर के छात्रों के साथ मध्याह्न भोजन भी बनायी। उन्होंने पूछताछ की कि क्या छात्र अपने कपड़े फिट आ रहे हैं, क्या भोजन की गुणवत्ता सही है, क्या स्कूल भवन का बुनियादी ढांचा ठीक है, क्या शौचालय उपलब्ध हैं।

सादीपुर प्राथमिक विद्यालय के प्रधान शिक्षक हबीबुर रहमान ने कहा, हम बहुत खुश हैं कि मंत्री आज हमारे स्कूल आई हैं, हम कोई त्रुटि नहीं रखते हैं। स्कूल के शिक्षकों ने प्राथमिक स्तर पर शिक्षा प्रदान करने में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है। कहीं न कहीं मिड डे मील की समस्या है। हम यह जान सकते हैं। लेकिन अगर कोई ऐसी लापरवाही करता है तो यह अनुचित है। इस दिन मंत्री सबीना यास्मीन ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने छात्रों के लिए कई अवसर प्रदान किए हैं। इसके बावजूद शिकायतों पर गौर किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *