एसएससी भ्रष्टाचार मामले में बिचौलिया प्रसन्ना राय गिरफ्तार

Kolkata Hindi News, कोलकाता। प्रसन्ना रॉय को एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार मामले में ईडी ने सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में ईडी की यह पहली गिरफ्तारी है। प्रसन्ना को पहले एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार में उसकी कथित संलिप्तता के लिए सीबीआई ने पहले गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल जमानत पर बाहर था।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, जनवरी में प्रसन्ना के फ्लैट और ऑफिस समेत कुल सात जगहों की तलाशी में कई दस्तावेज बरामद हुए थे। उस दस्तावेज के आधार पर, उसे सीजीओ कॉम्प्लेक्स में बुलाया गया था। लेकिन उस वक्त उसने कहा कि वह नहीं जा सकते।

ईडी ने उसे सोमवार को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया था। उससे दिनभर पूछताछ हुई। ईडी अधिकारियों ने बताया है कि वह जांच अधिकारियों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था, जिसके बाद देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

ईडी और सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, प्रसन्ना के नाम कम से कम 80 कंपनियां हैं। इसके अलावा उनकी पत्नी और उनके पास अकूत संपत्ति है। उसके पास बिधाननगर, न्यू टाउन और शहर के अन्य हिस्सों में कई संपत्ति है।

ईडी अधिकारियों का कहना है कि भ्रष्टाचार से हासिल हुई राशि के जरिए ही उसने बड़ी संपत्ति खड़ी की है।

एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार मामले में प्रसन्ना पर आरोप था कि वह सलाहकार समिति के पूर्व प्रमुख शांतिप्रसाद सिन्हा का करीबी था। वह राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के भी संपर्क में था। उसके घर की तलाशी के दौरान अधिकारियों को भाजपा नेता और सांसद दिलीप घोष के घर के दस्तावेज की एक फोटोकॉपी भी मिली थी।

भर्ती भ्रष्टाचार से जुड़े दो मामलों की जांच के दौरान सीबीआई को प्रसन्ना का नाम मिला। बाद में प्रसन्ना को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि चार्ज शीट में उसका नाम केंद्रीय एजेंसी ने नहीं दी थी।

आरोप पत्र जारी होने के बाद एक निश्चित अवधि के भीतर कोई कार्रवाई नहीं होने पर प्रसन्ना ने इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। सुप्रीम कोर्ट ने उसे कई शर्तों के साथ सीबीआई मामले में जमानत दे दी थी।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *