Director General of Police Rajeev Kumar again reached Sandeshkhali amid demonstrations and vandalism.

संदेशखाली || सीबीआई को 24 घंटे में मिली 50 शिकायतें

Kolkata Hindi News, कोलकाता। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में जमीन पर कब्जा किये जाने, महिलाओं पर अत्याचार और अन्य अपराधों से संबंधित लगभग 50 शिकायतें 24 घंटे में मिली हैं।

शनिवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सीबीआई को ये शिकायतें ईमेल के जरिये मिली हैं। सीबीआई ने गुरुवार को एक ई-मेल आईडी जारी की थी जिस पर लोग ऐसे अपराधों की शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी को अब शिकायतों के आधार पर मामले दर्ज करने से पहले आरोपों की गहन जांच करनी होगी।

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने पहले ही अपनी ईमेल आईडी पर प्राप्त प्रत्येक शिकायत के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू कर दी है और जल्द ही प्राथमिकी दर्ज करना शुरू कर देगी।

सूत्रों ने बताया कि राजनीतिक रूप से प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा कथित तौर पर भूमि हड़पने से संबंधित कई शिकायतें प्राप्त हुई हैं।

सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा महिलाओं पर कथित हमले की भी कई शिकायतें मिली हैं, जिन पर आगे की कार्रवाई के लिए जांच की जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि शिकायतों में लगाए गए आरोपों की प्राथमिक जांच के बाद मामले दर्ज किए जाएंगे।

अदालत ने केंद्रीय एजेंसी से दो मई को सुनवाई की अगली तारीख पर एक व्यापक रिपोर्ट पेश करने को कहा था। राज्य सरकार को सीबीआई को आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।

एजेंसी पहले से ही संदेशखाली में ईडी के अधिकारियों पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के निलंबित नेता शाहजहां शेख की ओर से कथित तौर पर उकसाई गई भीड़ द्वारा किए गए हमलों से संबंधित तीन मामलों की जांच कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *