बंगाल में लगातार बारिश के बाद गिरा पारा, 6 जिलों में बारिश के आसार

कोलकाता। पशिचम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के दक्षिण हिस्से में पिछले 24 घंटे से रुक-रुककर हो रही बारिश की वजह से एक बार फिर तापमान में अचानक चार से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया है कि राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। इसके अलावा अधिकतम तापमान 31.9 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

पिछले कई दिनों से न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब रह रहा था। बताया गया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी कोलकाता (Kolkata) में 2.6 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके अलावा लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है। कोलकाता के अलावा राज्य के छह जिलों में भारी बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक महानगर के साथ ही हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना तथा पूर्व मेदनीपुर और नदिया जिले में शुक्रवार को दिनभर भारी बारिश होगी। इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। तेज हवाओं के साथ बिजली भी कड़केगी, इसलिए लोगों को बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। उल्लेखनीय है कि पिछले दो दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में रह-रहकर बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं, जिसकी वजह से मौसम हल्का सर्द हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *