डांसर बनना चाहती थी मेघा चक्रवर्ती

मुंबई। अभिनेत्री मेघा चक्रवर्ती, जो वर्तमान में टेलीविजन शो इमली में मुख्य भूमिका निभा रही हैं, उन्होंने साझा किया कि उन्हें डांस में अधिक रुचि थी और अभिनय उनके दिमाग में कभी नहीं था, लेकिन यह अचानक हुआ। उन्होंने कहा: मैं एक डांसर बनना चाहती थी, लेकिन अभिनय अचानक हो गया। मैंने अभी-अभी एक ऑडिशन में अपना शॉट दिया और सेलेक्ट हो गया.. और फिर मेरा सफर शुरू हो गया। शो के सफल होने और इमली के रूप में सुम्बुल तौकीर से संबंधित दर्शकों के शो में शामिल होने के बारे में बात करते हुए, मेघा ने कहा कि उस पर अपनी जगह बनाने का बहुत दबाव था।

जैसा कि उन्होंने कहा: निश्चित रूप से क्योंकि इमली पहले से ही हिट थी। निर्माता कहानी में कुछ बदलाव चाहते थे और यह इमली को पहले की तरह बनाए रखने और टीआरपी बनाए रखने का दबाव था। मैं दर्शकों को खुश रखने की कोशिश कर रही हूं और हम एक नई टीम के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं। बड़ी देवरानी, कृष्णा चली लंदन जैसे शो कर चुकीं मेघा ने कहा कि इंडस्ट्री में बहुत प्रतिस्पर्धा है और सफलता हासिल करना आसान नहीं है।

उन्होंने कहा, हर क्षेत्र में गलाकाट प्रतिस्पर्धा है। आपको कई बार अस्वीकृति का सामना करना पड़ता है और कभी-कभी आप कारणों को नहीं समझ पाते। यह सब हमारे काम का हिस्सा है। इस इंडस्ट्री में भी नेपोटिज्म है और कुछ लोगों को आसानी से जॉब मिल जाती है। लेकिन बाद में , उन्हें अपनी ताकत भी साबित करनी होगी। उनके लिए भूमिका पाना आसान है और बाद में, प्रतिभा का प्रदर्शन उन पर निर्भर करता है।

हम जैसे लोग, जो इंडस्ट्री से नहीं हैं, कम कॉन्टैक्ट्स की वजह से पैर जमाने में मुश्किल होती है। टीवी में भी बहुत प्रतिस्पर्धा है लेकिन नए लोगों को भी मौका दिया जाता है इसलिए यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है। लंबे समय तक टिके रहने के लिए प्रतिभावान होना जरूरी है। मेघा, जो एक बहुत अच्छी डांसर हैं, शाहरुख खान की बहुत बड़ी फैन हैं। उन्होंने कहा, शाहरुख खान ने हमेशा मुझे प्रेरित किया है और मैं उनके काम की बहुत बड़ी प्रशंसक हूं।

मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक अभिनेता बनूंगी, लेकिन जब से मैं बनी हूं, मैं हमेशा उनसे सीखना चाहती हूं। मैं शाहरुख खान का हर इंटरव्यू देखती हूं और इससे मुझे काफी प्रेरणा मिलती है। वह जिस तरह से बोलते हैं, उसकी आंखों में एक चमक है जिसे आप नजरअंदाज नहीं कर सकते। अपनी पूरी यात्रा के बारे में बात करते हुए मेघा ने कहा, यात्रा बहुत अच्छी रही है। उतार-चढ़ाव हर किसी के करियर में होते हैं, लेकिन मैं खुशकिस्मत हूं कि चीजें बहुत अच्छी चल रही हैं और मैं अपने काम का आनंद ले रही हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *