23 अप्रैल को खपरैल रोड बरसाना होटल के पास मेगा रक्तदान शिविर का होगा आयोजन

सिलीगुड़ी। आगामी 23 अप्रैल को खपरैल रोड बरसाना होटल के पास सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक मानव एकता दिवस के अवसर पर मेगा रक्तदान शिविर सेवा का आयोजन किया जाएगा। संत निरंकारी मिशन के केंद्रीय ज्ञान प्रचारक प्रेम केसरी एवं संत निरंकारी मिशन सिलीगुड़ी के मीडिया प्रभारी मनोज शर्मा ने कहा की आने वाले 23 अप्रैल को खपरैल रोड बरसाना होटल के पास ब्लड डोनेशन कैंप आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने सिलीगुड़ी एवं उत्तर बंगाल के सभी सदस्यों से अनुरोध किया है कि वह उस दिन आए और एकत्रित होकर इस रक्तदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। वे आशा रखते हैं कि हर साल की तरह इस साल भी 500 से 600 यूनिट रक्त इस शिविर में एकत्रित किये जायेंगे। इससे सैकड़ों लोगों की जाने बचाई जा सकेंगी।

क्या गर्मी सिर्फ सरकारी स्कूल के बच्चों को लगती है,- शिक्षिका

सिलीगुड़ी। क्या गर्मी सिर्फ सरकारी स्कूल के बच्चों को लगती है निजी स्कूल के बच्चों को नहीं यह कहना है एक निजी स्कूल की प्रधानाध्यापिका की। उल्लेखनीय है कि उत्तर बंगाल सहित पूरे राज्य में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। तेज धूप में स्कूलों में बच्चे बीमार पड़ने लगे। इसे देखते हुए  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकारी स्कूलों को सात दिनों के लिए बंद करने की घोषणा की। लेकिन यह निर्देश प्राइवेट स्कूलों के लिए कारगर नहीं हुआ।

सिलीगुड़ी सहित आसपास के तमाम प्राइवेट स्कूल खुले हैं। इसे लेकर प्राइवेट स्कूलों खासकर छोटे बच्चों को लेकर शिक्षक शिक्षिका समस्या में पड़ रहे हैं। प्राइवेट स्कूल की शिक्षिकाओं का कहना है कि क्या सिर्फ सरकारी स्कूल के बच्चों को गर्मी लगती है। प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को क्या गर्मी नहीं लगती। अगर लगती है तो प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी दे देनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *