मेदिनीपुर : पश्चिम बंगाल विज्ञान मंच ने स्वास्थ्य जांच कर मनाया विश्व स्वास्थ्य दिवस

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर रविवार को पश्चिम बंगाल विज्ञान मंच की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा की पहल पर संगठन के जिला कार्यालय में नि:शुल्क सामान्य स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया।

मेरा स्वास्थ्य, मेरा अधिकार” आह्वान को सामने रखते हुए जन स्वास्थ्य की रक्षा हेतु क्षेत्र के गरीब बच्चों, महिलाओं एवं बुजुर्गों सहित लगभग 151 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई।

विशेषज्ञ डॉक्टरों ने यथासंभव दवा के साथ-साथ संस्था की ओर से सलाह भी दी। रक्त प्रसार माप, रक्त समूह की पहचान और तत्काल रक्त
करीब 170 लोगों की मधुमेह सहित अन्य जांच की गई।

बाल रोग विशेषज्ञ के रूप में डॉ बीबी मंडल एवं डॉ ऋत्विक मुखर्जी, स्त्री रोग विशेषज्ञ के रूप में डॉ सुब्रत गायेन एवं डॉ सौमेन दास उपस्थित थे।

Medinipur: West Bengal Science Forum celebrated World Health Day by conducting health checkup.

जनरल मेडिसिन के डॉक्टर के रूप में डॉ. अभ्रदीप भट्टाचार्य और डॉ. स्नेहांशु शेखर भुइयां उपस्थित थे, जिसमें सर्जन डॉ. सौगत रॉय ने मातृ स्तन कैंसर पर चर्चा के साथ स्वास्थ्य दिवस का मुख्य विषय बताया इ पैथोलॉजिकल तकनीशियन के रूप में नीलोत्पल चटर्जी, स्वागत ओझा और श्रेया साहा उपस्थित थे।

संगठन की सार्वजनिक स्वास्थ्य उपसमिति के सदस्यों और जिला संगठन के नेताओं ने भाग लिया और कार्यक्रम को सफल बनाया। संस्था के जिला सचिव डॉ। सुधापद बोस ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए वैज्ञानिकों समेत उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *