मेदिनीपुर : विद्यासागर विश्व विद्यालय के रेडियो चैनल “बेतार विद्यासागर” का शारद पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । बेतार विद्यासागर की पहल पर विद्यासागर विश्वविद्यालय में मां शक्ति शारद सम्मान पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत पौधों पर जल चढ़ाकर की गई। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. शिवाजी प्रतिम बोस, पश्चिम मेदिनीपुर की जिलाधिकारी आयशा रानी, ​​विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. जयंत किशोर नंदी, डीन ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स प्रो. तपन कुमार दे, डीन ऑफ साइंस प्रो. सत्यजीत साहा और स्टेशन डायरेक्टर सुनील मल्लिक, जज संगीत गुरु जयंत साहा, जज कवि निर्मल्या मुखोपाध्याय और अन्य गणमान्य व्यक्ति समारोह में उपस्थित थे।

वहीं मेदिनीपुर शहर और शहर से सटे क्षेत्र की चयनित पूजा समिति के सदस्य भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। रवीन्द्रनगर सार्वजनीन दुर्गोत्सव समिति ने सर्वश्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ का खिताब हासिल किया और अशोक नगर सार्वजनीन ने दूसरा स्थान हासिल किया। मूर्ति में सर्वप्रथम करनाल गोला आदि सर्वजन जबकि द्वितीय गोलकु चक सर्वजन थे।

इसके अलावा कई अन्य पूजा समितियों को भी सम्मानित किया गया। विश्वविद्यालय के सूत्रों के अनुसार, यह पहली बार है जब बेतार विद्यासागर ने शारद सम्मान दिया है। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर जयजीत घोष और श्रवणा चटर्जी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *