मेदिनीपुर : अविस्मरणीय रहा वीटीटी कॉलेज के पूर्व छात्रों का पुनर्मिलन महोत्सव

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। विद्यासागर शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, मेदिनीपुर के पूर्व छात्रों का पांचवां पुनर्मिलन समारोह रविवार को आयोजित किया गया। इस दिन, समारोह की शुरुआत से पहले, विद्यासागर की प्रतिमा पर माल्यार्पण की गई। कार्यक्रम में सभी का स्वागत करने के साथ ही महाविद्यालय के प्राचार्य एवं पूर्व छात्रों के सचिव प्रो. डॉ. मनोरंजन भौमिक ने अतिथियों की उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की। अध्यक्षता पूर्व छात्रों के अध्यक्ष प्रो. डॉ. विश्वजीत सेन ने की I प्रख्यात कवि निर्माल्य मुखोपाध्याय मुख्य अतिथि एवं चर्चाकार के रूप में उपस्थित थे।

प्रख्यात उद्यमी आनंद गोपाल माईती, बाबासाहेब अंबेडकर शिक्षा विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. विश्वजीत बाला तथा पूर्व छात्रों की समिति के उपाध्यक्ष श्यामल मंडल आदि उपस्थित रहे। प्राचार्य डॉ. भौमिक ने अपने उद्बोधन में महाविद्यालय के सतत विकास के विभिन्न पहलुओं के साथ-साथ पूर्व की गतिविधियों पर चर्चा की। अतिथि वक्ता कवि निर्माल्य मुखोपाध्याय ने शिक्षा और जीवन दर्शन के विभिन्न पहलुओं पर अपने रोचक भाषण से उपस्थित सभी का दिल जीत लिया। कवि निर्माल्य मुखोपाध्याय, प्राचार्य डॉ. महाविद्यालय की पत्रिका “पदश” का प्रकाशन मनोरंजन भौमिक एवं उपस्थित अतिथियों ने किया।

इस दिन कई मेधावी छात्रों को कॉलेज और पूर्व छात्रों द्वारा सम्मानित किया गया। पूरे दिन पूर्व व वर्तमान के छात्र-छात्राओं ने पठन, पाठ, संगीत व नृत्य के माध्यम से रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन दो पूर्व छात्र कौस्तुभ बनर्जी व अनिंदिता शाशमल ने सुचारू रूप से किया। प्राचार्य डॉ. मनोरंजन भौमिक एवं पूर्व अध्यक्ष डॉ. विश्वजीत सेन ने कार्यक्रम के सफल समापन के लिए सभी संबंधितों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *