मेदिनीपुर : तरुण रंगमंच की तीन दिवसीय नाट्य कार्यशाला

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर के नवगठित नाट्य संगठन “तरुण थियेटर” की पहल पर मेदिनीपुर शहर के पारम्परिक प्रेक्षागृह विद्यासागर स्मृति मंदिर में तीन दिवसीय ”थियेटर प्रोडक्शन पर आधारित कार्यशाला” शुरू हुई। प्रख्यात शिक्षाविद डॉ. प्रताप नारायण ने औपचारिक रूप से कार्यशाला का समारोह पूर्वक उद्घाटन किया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रख्यात अधिवक्ता सुकुमार पड़या एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। साहित्यिकार डॉ. बिमल गुड़िया ने “बंग रंगमंच के 150 साल” पर व्याख्यान प्रस्तुत किया। इस तीन दिवसीय कार्यशाला में भाग लेने वाले छात्रों को नंदीकार के पूर्व अभिनेता और ब्लाइंड ओपेरा के निदेशक प्रख्यात रंगमंच व्यक्तित्व अशोक प्रमाणिक प्रशिक्षण दे रहे हैं।

तरुण थियेटर की ओर से सचिव विश्वजीत कुंडू ने बताया कि कार्यशाला में करीब 50 रंगमंच प्रेमी छात्र के रूप में शामिल हुए हैं। कार्यशाला के अंतिम दिन शनिवार को सभी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। इसके अलावा, सुरजीत सेन द्वारा लिखित नाटक “फेसबुक मैरिज” और प्रशिक्षण हॉल में बनाए गए नाटक का मंचन उसी शाम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *