मेदिनीपुर सोशल वेलफेयर फोरम ने बांटी पाठ्य सामग्री

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : मेदिनीपुर शहर के विद्यासागर मेमोरियल मंदिर में मेदिनीपुर सोशल वेलफेयर फोरम की पहल पर आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित लोगों की उपस्थिति में पश्चिम मेदिनीपुर और झाड़ग्राम जिले के 43 स्कूलों के माध्यमिक खंड में पढ़ने वाले 160 लोगों ने आर्थिक दृष्टि से महत्वपूर्ण योगदान दिया।

पिछड़े विद्यार्थियों को आवश्यक पाठ्यपुस्तकें एवं अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई गई। इसके अलावा, झाड़ग्राम में कैंसर से पीड़ित एक गरीब व्यक्ति के इलाज के लिए 10,000 रुपये की सहायता की गई।

350 से अधिक विद्यार्थियों एवं शुभचिंतकों की उपस्थिति में भारत सेवाश्रम संघ की मेदिनीपुर शाखा के प्राचार्य स्वामी मिलनानंदजी महाराज ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

प्रख्यात संगीतकार रथिन दास के शुरुआती संगीत और सहदेव शीट्स के नेतृत्व में एकत्रित स्वरों द्वारा स्वदेश मंत्र के जाप ने बैठक के माहौल को एक विशेष ऊंचाई पर पहुंचा दिया।

फोरम के सचिव नित्यानंद पांडा ने बैठक में उपस्थित अतिथियों, छात्रों और अभिभावकों, शिक्षकों, मीडिया प्रतिनिधियों, शुभचिंतकों और फोरम सदस्यों के परिवारों का स्वागत किया।

Medinipur Social Welfare Forum distributed study materialउन्होंने पिछले वर्षों में मंच की गतिविधियों का उल्लेख किया और विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। स्वामी मिलनानंदजी महाराज ने अपने उद्घाटन भाषण में छात्रों को स्वामीजी के दर्शन को अपनाकर अच्छी तरह से अध्ययन करने और वास्तविक शिक्षा प्राप्त करने की सलाह दी।

सौमेन खान, मदन मोहन माईती, सत्यरंजन घोष, डॉ. मधुप डे, डॉ. विवेकानंद चक्रवर्ती, डॉ. हृषिकेश डे, डॉ. सुदीप चौधरी, प्रणब चक्रवर्ती, प्रणब दुबे, प्रसेनजीत साहा, आनंद गोपाल मैती, चंदन बसु समेत अन्य गणमान्य लोग समारोह में अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

अतिथियों ने विद्यार्थियों को अच्छे से पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित किया और फोरम की इस पहल के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों की भी सराहना की।इस दिन मंच की वार्षिक पत्रिका ‘प्रयास’ का आधिकारिक विमोचन हुआ।

इस आयोजन को सफल बनाने में फोरम के अध्यक्ष सत्यब्रत रॉय, उपाध्यक्ष गोष्ठ बिहारी दास, दो सह सचिव सुब्रत रॉय और निमाई चंद्र दत्ता, कोषाध्यक्ष शक्ति पदा मैती समेत प्रबंधन समिति के सभी सदस्य सक्रिय रहे। मंच के उपाध्यक्ष अशोक चक्रवर्ती ने कार्यक्रम का सुंदर संचालन कर सभी की सराहना बटोरी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *