Img 20231119 Wa0033

मेदिनीपुर : शिक्षक व महिला शिक्षाकर्मियों के सम्मेलन में मुद्दों पर हुई मंत्रणा

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : निखिल बैंग शिक्षक समिति ( ए बी टी ए ) की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा के तत्वावधान में संगठन के जिला कार्यालय गोलोकपति भवन में शिक्षक एवं महिला शिक्षाकर्मी सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मलेन शुरू होने से पहले शहीद बेदी पर एसोसिएशन का ध्वजारोहण एवं पुष्पांजलि कार्यक्रम हुआ। संगठन के जिला शाखा के अध्यक्ष मृणालकांति नंदा ने एसोसिएशन का ध्वज फहराया। संगठन की अध्यापक एवं महिला शिक्षाकर्मी उपसमिति की संयोजिका सविता मन्ना ने सम्मेलन का प्रारूप प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

सम्मेलन को संगठन की केंद्रीय कमेटी उपाध्यक्ष काकली भौमिक, जिला सचिव जगननाथ खान, महिला उपसमिति सदस्य जया मुखर्जी ने संबोधित किया। तीन उपखंडों के कुल 7 प्रतिनिधियों ने मसौदा रिपोर्ट पर चर्चा की। संगठन के जिला परिषद के सदस्य उपस्थित थे।मुख्य वार्ताकार संघ की केंद्रीय समिति की सह-अध्यक्ष, प्रख्यात वक्ता काकली भौमिक ने अपने भाषण में वर्तमान अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और राज्य की सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के संदर्भ में महिलाओं की स्थिति पर प्रकाश डाला।

Img 20231119 Wa0032उन्होंने शिक्षकों एवं महिला शिक्षाकर्मियों की भूमिका पर विस्तार से चर्चा की। इसके अलावा, उन्होंने निरंतर कार्यक्रमों और संघर्षों के माध्यम से व्यवसाय और शिक्षा की मांगों पर प्रकाश डाला। उन्होंने पश्चिम मेदिनीपुर के शिक्षकों एवं महिला शिक्षाकर्मियों से आने वाले दिनों में शिक्षा आंदोलन के विकास में अधिक से अधिक आगे आने का आग्रह किया। साथ ही एसोसिएशन ने उपस्थित महिला सदस्यों से संगठन को और अधिक समृद्ध एवं मजबूत बनाने का वादा किया। इस दिन जिले के विभिन्न विद्यालयों एवं मदरसों से 112 शिक्षक एवं महिला शिक्षाकर्मी शामिल हुए I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *