मेदिनीपुर : सेवानिवृत्ति पर विशिष्ट प्राध्यापक को दी भावभीनी विदाई

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर कॉलेज के राजनीति विज्ञान विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक सुधींद्रनाथ बाग 35 वर्ष के अध्यापन के बाद आज सेवानिवृत्त हो गए। प्रोफेसर सुधींद्रनाथ बाग की ख्याति प्रतिष्ठित शिक्षक, कुशल प्रशासक की रही है। वे विभिन्न शैक्षिक विकास और सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहे। मेदिनीपुर महाविद्यालय के साथ-साथ अन्य महाविद्यालयों के शासी निकाय के सदस्य के रूप में कुशलता पूर्वक कार्य किया।

विद्यासागर विश्वविद्यालय के कोर्ट काउंसिल के सदस्य के रूप में कार्यरत मेदिनीपुर महाविद्यालय के प्रभारी शिक्षक के रूप में रहने के दौरान मेदिनीपुर महाविद्यालय को स्वशासन का दर्जा प्राप्त हुआ। प्रोफेसर ने कुशलता के साथ आंदोलन का नेतृत्व किया। मंगलवार को उनकी विदाई के मौके पर मेदिनीपुर कॉलेज (स्वायत्त) में विभिन्न कार्यक्रम हुए। कॉलेज और छात्रों की ओर से उन्हें कई उपहार भेंट किए गए। विदाई का मुख्य समारोह कॉलेज के नेताजी शताब्दी भवन के सेमिनार हॉल में आयोजित किया गया।

कॉलेज के प्राचार्य प्रो. गोपाल चंद्र बेरा, प्रो. गौतम घोष, प्रो. माखनलाल नंदा गोस्वामी, प्रो. सत्यरंजन घोष, प्रो. गौतम घोष, प्रो. राजेंद्रनाथ दत्ता सहित अन्य उपस्थित थे। गौरतलब हो कि हुगली जिले के भूमिपुत्र अक्टूबर 1987 से मेदिनीपुर कॉलेज में कार्यरत थे। इसके अलावा इस दिन सेवानिवृत्त शिक्षाकर्मी परेश नाथ नाईक को भी कॉलेज की ओर से सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *