मेदिनीपुर : डेंगू जागरुकता को सक्रिय हुए विद्यासागर विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र, ग्रामीणों को बांटी मच्छरदानी

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर स्थित विद्यासागर विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग के पूर्व छात्र संघ की पहल के तहत और पश्चिम मेदिनीपुर जिला स्वास्थ्य कार्यालय और पाइकारापुर मिलन संघ के सहयोग से रविवार सुबह मेदिनीपुर सदर ब्लॉक के पइकारापुर मिलन संघ परिसर में डेंगू जागरूकता और मच्छर नियंत्रण कार्यक्रम का आयोजन किया गया I वितरण शिविर पूर्व सचिव विद्यासागर विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग के प्रोफेसर डॉ. सुजया सरकार ने शिविर में सभी का स्वागत करने के साथ-साथ उनके कार्यक्रम के लक्ष्य और उद्देश्यों के बारे में बताया।

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के अपर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामानंद पाल एवं झाड़ग्राम जिले के चंद्री स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आशादुल अली ने उपस्थित ग्रामीणों के समक्ष डेंगू रोग एवं रोग की रोकथाम के बारे में सरल भाषा में वक्तव्य रखा। लोक गायक मुकतार दलाल ने डेंगू जागरूकता संगीत प्रस्तुत किया। शिविर में आसपास के सात गांवों के आर्थिक रूप से पिछड़े बयालीस ग्रामीणों को मच्छरदानी सौंपी गई।

इतिहास विभाग के पूर्व छात्रों की ओर से पूर्व छात्र सदस्य प्रोफेसर श्यामा प्रसाद डे, प्रोफेसर मीता विश्वास, प्रोफेसर मानस कुमार राणा, प्रोफेसर राखाल चंद्र भुइयां, प्रोफेसर सुशांत डे, प्रोफेसर राजीव बेरा, प्रोफेसर असलामुल इस्लाम, प्रोफेसर राजकुमार राणा, प्रोफेसर विश्वजीत मल्लिक, शिक्षक अरूप कुमार गिनी, शिक्षक सुदीप कुमार खांडा,

IMG-20231001-WA0022शिक्षक दिलीप प्रमाणिक, सामाजिक कार्यकर्ता सौमेन हेलानी, क्लब की ओर से अध्यक्ष आशीष बाग, सचिव स्वरूप बासुली, सदस्य प्रसन्नजीत दंडपत, अरूप सिंह, दिलीप बाग, राजेश भुइयां, मानस माईती, दुर्गापद बेरा व अन्य उपस्थित थेई समारोह का संचालन शिक्षक सुदीप कुमार खांडा ने किया। प्रो. सुजया सरकार ने कार्यक्रम के सफल समापन के लिए पूर्व की ओर से सभी संबंधितों को धन्यवाद दिया। वहीं, आशीष बाग और स्वरूप बसुली ने इतिहास विभाग के पूर्व छात्रों और क्लब की ओर से उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *